Pratapgarh: ब्रांडेड कंपनी का 215 लीटर संदिग्ध घी बरामद, दो आरोपी डिटेन, जानिए मामला
Advertisement

Pratapgarh: ब्रांडेड कंपनी का 215 लीटर संदिग्ध घी बरामद, दो आरोपी डिटेन, जानिए मामला

कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ब्रांडेड कम्पनियों का 215 लीटर घी बरामद किया है. इसे खाद्य सुरक्षा अधिकारी से जांच कराई है, साथ ही लैब में जांच के लिए सैंपलिंग की गई है. पुलिस ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर यह घी मिलावटी होने की आशंका है.

Pratapgarh: ब्रांडेड कंपनी का 215 लीटर संदिग्ध घी बरामद, दो आरोपी डिटेन, जानिए मामला

Pratapgarh news : कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ब्रांडेड कम्पनियों का 215 लीटर घी बरामद किया है. इसे खाद्य सुरक्षा अधिकारी से जांच कराई है, साथ ही लैब में जांच के लिए सैंपलिंग की गई है. पुलिस ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर यह घी मिलावटी होने की आशंका है. कोतवाल रवीन्द्रसिंह ने बताया कि इन दिनों एसपी अमितकुमार के निर्देशन में अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत पुलिस ने शाम को शहर के तिलक नगर में कार्रवाई की. 

पुलिस को सूचना मिली कि निंबाहेड़ा-प्रतापगढ़ आने वाली लोक परिवहन बस में नकली घी की पेटियां आ रही है. इस पर सादी वर्दी में पुलिस बस स्टैंड पर पहुंची. जहां दो युवक बस में से कार्टून उतारकर ऑटो में रखे. तिलक नगर की तरफ गए. इस पर पुलिस भी उनके पीछे गई. इस पर युवकों को पीछा किए जाने का शक हुआ. इस पर रोड पर ऑटो रिक्शा से कर्टून उतार लिए. एक युवक ऑटो रिक्शा में बैठकर भाग गया. जबकि पुलिस ने दो युवकों से कार्टून संबंधित जांच की.

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur: घर के अंदर संदिग्ध अवस्था मे मिला युवती का शव, हत्या की आशंका ! 

जिसमें आरोपी घबरा गए. पुलिस ने कर्टन खोल कर देखा तो कार्टून में विभिन्न ब्रांड के घी के पैकेट पाए गए. पूछताछ में युवकों ने अपना नाम अकबर पुत्र मोहम्मद हनीफ तथा फिरोज पुत्र मोहम्मद हनीफ मंसूरी वर्धमान चौक निंबाहेड़ा बताया. घी नकली होने की आशंका में पुलिस ने खाद्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाया. खाद्य निरीक्षक सुनीलकुमार पामेचा मय टीम मौके पर पहुंचे. इस पर अधिकृत डीलर से सत्यापन कराया. 

जिसके बाद घी के सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने युवकों से पूछताछ कर एक टीम निम्बाहेड़ा भेजी. जहां नकली घी का बड़ा रैकेट मिलने की संभावना है. गौरतलब है कि जिले के ग्रामीण इलाकों में मिलवाटी घी बिकने की आशंका है. बताया गया कि प्रतापगढ़, बांसवाड़ा जिले के ग्रामीण इलाकों में मिलावटी घी की शिकायतें कई बार चिकित्सा विभाग को मिलती है.

ये भी पढ़ें- Jodhpur news: CM के ओएसडी भारद्वाज पहुंचे फलोदी, महंगाई राहत कैम्पों का कर रहे अवलोकन

REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news