ऐसे में कॉन्स्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को कैसे मिलेगी नि:शुल्क बस सेवा? ये है बड़ी वजह
Advertisement

ऐसे में कॉन्स्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को कैसे मिलेगी नि:शुल्क बस सेवा? ये है बड़ी वजह

राजस्थान सरकार द्वारा सरकारी नौकरी में भर्ती परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क यात्रा का उपहार सरकार द्वारा दिया जा रहा है. प्रतापगढ़ जिले से भी हजारों की संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए रोडवेज बस में सफर करेंगे.

 

 प्रतापगढ़ से चित्तौड़गढ़ के लिए 20 बसें चल रही हैं.

प्रतापगढ़ः जिला प्रतापगढ़ सहित कई जिले के हजारों अभ्यर्थी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लेने के लिए उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर जाएंगे. राजस्थान सरकार द्वारा सरकारी नौकरी में भर्ती परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क यात्रा का उपहार सरकार द्वारा बेरोजगारों को दिया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रतापगढ़ जिले से भी हजारों की संख्या में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए रोडवेज बस में सफर करेंगे. 

यह भी पढ़ें-  Horoscope Today : तुला और मकर राशिवालों ने अगर आज जिद्द पर पा लिया काबू, तो बढ़ेगी आमदनी, मेष और मिथुन के लिए भी खास रहेगा आज का दिन

प्रदेश भर में पुलिस मुख्यालय द्वारा 4438 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. परीक्षा तीन पारियों में 13 मई से 16 मई तक आयोजित होगी. 32 जिलों के 470 केंद्रों पर लाखों अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए 2 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. रोडवेज विभाग के ट्रैफिक मैनेजर श्याम पुरी ने जानकारी देते हुए बताया. जिले में उदयपुर के लिए 9 बसें संचालित हैं, प्रतापगढ़ से चित्तौड़गढ़ के लिए 20 बसें चल रही हैं. जिसमें प्रतापगढ़ डिपो भी शामिल है. 

जयपुर के लिए 4 बस, अजमेर के लिए 5 बस, भीलवाड़ा के लिए 4 बस, बांसवाड़ा के लिए 4 बस और डूंगरपुर के लिए 2 बस जिले में वर्तमान में संचालित हो रही हैं. विभाग स्टाफ और बसों की कमी के बीच दो अतिरिक्त बसें लगाने का भी दावा कर रहा है. लेकिन जिस समय बस से बस स्टैंड से रवाना होती है. उस समय धरातल स्थिति कुछ और ही निकल कर आती है. जिससे परीक्षार्थियों को बसों की छत पर लटककर परीक्षा देने के लिए जाना पड़ता है.

 गौरतलब है कि पूर्व में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा, ग्राम विकास अधिकारी, राजस्थान सिविल सर्विस भर्ती परीक्षा में रोडवेज की खटारा बसें और अतिरिक्त बसें नहीं लगाने को लेकर युवाओं ने बस स्टैंड पर विरोध प्रदर्शन भी किया था.

रिपोर्टर-  विवेक उपाध्याय

Trending news