प्रतापगढ़ शहर में हो रही जोरदार बारिश,जनजीवन पूरी तरह से हुआ प्रभावित
Advertisement

प्रतापगढ़ शहर में हो रही जोरदार बारिश,जनजीवन पूरी तरह से हुआ प्रभावित

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ शहर में हो रही जोरदार बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. इस वजह से शादी समारोह में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

प्रतापगढ़ शहर में हो रही जोरदार बारिश,जनजीवन पूरी तरह से हुआ प्रभावित

Pratapgarh: प्रतापगढ़ शहर और आसपास के इलाकों में बीते 2 घंटे से हो रही जोरदार बारिश से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है.कई स्थानों पर आयोजित हो रहे विवाह समारोह में भी बारिश और तेज हवाओं के कारण खलल पड़ा है. समारोह में लगाए गए टेंट तेज हवाओं के कारण उड़ गए और विद्युत आपूर्ति में भी व्यवधान आया है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आगामी 2 दिनों तक बरसात की संभावना जताई जा रही है.

प्रतापगढ़ और आसपास के इलाकों में शाम 4 बजते ही तेज हवाएं चलने लगी. धूल भरी आंधियों और बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ कुछ ही देर में  बरसात शुरू हो गई जिससे जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ. इन दिनों शादी विवाह का सीजन होने से आयोजित हो रहे समारोह में भी खलल पड़ने की सूचना है. कई स्थानों पर विवाह समारोह के लिए लगाए गए शमियाने भी उड़ गए. हालांकि मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को मई के महीने में भी सावन का एहसास हो रहा है.

गर्मी पूरी तरह से गायब हो चुकी है. कृषि उपज मंडी में खुले में रखा कुछ अनाज भी भीग गया. बरसात का असर बाजार में ग्राहकी पर भी देखने को मिला साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी हुई है. 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 2 मई से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आगामी 4 मई तक बरसात का यह दौर जारी रहने की संभावना है. 2 दिन पहले भी इलाके में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे थे. इस बरसात के बाद तापमान में 6 से 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

यह भी पढ़ेंइन आसान तरीकों से शरीर में पूरी होगी विटामिन डी की कमी, आज से करें शुरू

यह भी पढ़ें- सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, खत्म हो जाएंगे रिंकल्स-झुर्रियां

Trending news