जयपुर में हुंकार के बाद दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट, जानें पहलवानों के पक्ष में क्या कहा
Advertisement

जयपुर में हुंकार के बाद दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट, जानें पहलवानों के पक्ष में क्या कहा

Sachin Pilot : राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट जयपुर में अपनी ही सरकार के खिलाफ हुंकार भरने के बाद अब दिल्ली में 64 दिन से चल रहे पहलवानों के आंदोलन में पहुंच गए हैं.

जयपुर में हुंकार के बाद दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट, जानें पहलवानों के पक्ष में क्या कहा

Sachin Pilot : राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट जयपुर में अपनी ही सरकार के खिलाफ हुंकार भरने के बाद अब दिल्ली में 64 दिन से चल रहे पहलवानों के आंदोलन में पहुंच गए हैं. दिल्ली के जंतरमंतर में रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है. पायलट ने कहा कि हमारे खिलाड़ी जिस न्याय की मांग कर रहे हैं उसमें हम इतना ही चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो. मैं उम्मीद करता हूं कि इनकी और हमारी मांगों को जल्द माना जाएगा.

सचिन पायलट ने कहा कि खेल जगत में हमारे देश -प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी इतनी पीड़ा, वेदना को लेकर इतने वक्त से जहां बैठे हैं जो गुनाह इनके साथ हुआ है उसकी गुहार लगाकर इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें मान सम्मान मिल सके उनकी बात को सुना जाए और उन्हें न्याय मिले. जब इस देश का नौजवान किसान और पहलवान अगर खुश नहीं है तो देश खुश नहीं हो सकता.

 

न्याय मांगने वाले को अगर न्याय नहीं मिलेगा, तो बहुत बड़ा अन्याय हमारे नौजवानों के साथ होगा. हम इतना ही चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो. वह पहलवान जिन्हें देखकर हमें फक्र होता है. वह आज आंसू बहा रहे हैं, दुखी है. परेशान है उनकी बात सुनकर न्याय दिलाने में अगर कहीं देरी हो रही है तो हम सबको मिलकर मंथन करना पड़ेगा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है किसके दबाव में हो रहा है सचिन पायलट ने कहा कि यह बात किसी जाति-बिरादरी धर्म या किसी प्रदेश के नहीं है बल्कि नौजवानों की है जो मेडल जीत कर आए थे और उन्होंने पूरे भारतवर्ष में अपना नाम रोशन किया था.

पायलट ने कहा कि जल्द से जल्द पहलवानों की जो मांगे हैं उन पर कार्रवाई हो और कानून और संविधान के तहत जो प्रावधान है. उसके तहत कार्रवाई होनी चाहिए पहलवानों की मांग कोई बहुत लंबी चौड़ी नहीं है. बस इतनी है कि कानून के दायरे में जो स्पष्ट लिखित है. उस पर कार्यवाही हो दबाव की राजनीति ना हो हम पहलवानों के समर्थन में पहले भी थे आज भी हैं और आगे भी रहेंगे.

यह भी पढ़ें-

आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

सचिन पायलट के करीबी सुभाष महरिया बीजेपी में शामिल, क्या ये बदलाव की शुरुआत है ?

Trending news