Rajasthan News Live : अशोक गहलोत आज करेंगे कई बड़ी घोषणाएं, 4 बजे शुरु होगा विधानसभा में संबोधन
Advertisement

Rajasthan News Live : अशोक गहलोत आज करेंगे कई बड़ी घोषणाएं, 4 बजे शुरु होगा विधानसभा में संबोधन

Rajasthan News : राजस्थान विधानसभा में अशोक गहलोत के संबोधन पर पूरे प्रदेश की नजर है. मुख्यमंत्री राज्य में बाड़मेर के बालोतरा और जोधपुर के फलौदी समेत कई जिलों के मांग पर भी घोषणा कर सकते है. इसके अलावा नई नौकरियों और विधायकों की कई डिमांड पर आए घोषणाएं संभव है. यहां देखिए हर अपडेट Live

Rajasthan News Live : अशोक गहलोत आज करेंगे कई बड़ी घोषणाएं, 4 बजे शुरु होगा विधानसभा में संबोधन
LIVE Blog

Rajasthan Live News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 4 बजे विधानसभा में भाषण देंगे. प्रदेश में नई जिलों की घोषणा से लेकर विधायक फंड का दायरा बढ़ाने समेत कई ऐलान हो सकते है. बजट पास होने से ये संबोधन होगा. राजस्थान चुनाव को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि कई बड़ी घोषणाएं हो सकती है. पढ़ें Live अपडेट

17 March 2023
14:48 PM

राजस्थान में अशोक गहलोत आज बड़ी घोषणा कर सकते है. जैसे विधायक और सांसद का फंड होता है. वैसे ही सरपंचों और पार्षदों के लिए फंड की घोषणा हो सकती है. आज इसके लिए कमेटी बनाने की घोषणा हो सकती है. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर बाद में फंड और उसके प्रावधान तय किए जाएंगे.

14:42 PM

क्या अशोक गहलोत आज नए जिलों की घोषणा कर सकते है. ये सबसे बड़ा सवाल है. लेकिन माना जा रहा है कि जिलों की घोषणा को लेकर समय सीमा पर फैसला हो सकता है. राजस्थान सरकार ने हाल ही में रामलुभाया कमेटी का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया था.

14:37 PM

Ashok Gehlot News : 'राजस्थान में गहलोत फिर से' वीडियो की चर्चा.  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो. लेकिन इस वीडियो में उठा सवाल कि क्या योजनाओं को लेकर प्रचार एजेंसी का नजरिया है अलग? क्या ओल्ड पेंशन स्कीम को नहीं मान रहे ट्रंप कार्ड? इस वीडियो में कहीं भी नहीं दिखा ओल्ड पेंशन स्कीम का जिक्र. चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का भी नहीं किया जिक्र. शहरी रोजगार गारंटी योजना का भी नहीं जिक्र. आखिर क्या समझे जाएं इसके मायने?

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Congress (@incindia)

14:28 PM

राजस्थान विधानसभा से आज बजट पास होगा. चर्चा के आखिर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संबोधन होगा. सीएम गहलोत कई बड़ी घोषणाएं कर सकते है. सीएम का 5 बजे संबोधन शुरु होगा.

14:06 PM

Rajasthan News : दिव्या मदेरणा के शांति धारीवाल पर दिए बयान पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास. कहा- दिव्या मदेरणा की कोई सड़कें हैं तो मैं भी सीएम अशोक गहलोत, शांति धारीवाल और दिव्या मदेरणा से बात करूंगा. मदेरणा कांग्रेस की उभरती नेता हैं. सोच समझकर ही उठाई होगी बात. यदि बात उठाई है तो हर मंत्री की जिम्मेदारी है सदन में दें या बाहर जवाब दें. कांग्रेस बीजेपी का कोई MLA नाराज है तो जवाब देना मंत्री की जिम्मेदारी है. इसमें कोई बुराई नहीं है मुद्दा उठा रहे हैं तो उनका सम्मान होना चाहिए.

13:55 PM

Kirodilal Meena News Dausa

किरोड़ीलाल मीणा को आतंकी कहने के खिलाफ दौसा में प्रदर्शन. दौसा के महुआ में किरोड़ी समर्थकों ने गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल के खिलाफ किया प्रदर्शन. पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि वो चुप रहने वाले नहीं है.

13:48 PM

राजस्थान में नए जिले

राजस्थान में नए जिलों के गठन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान. कहा- ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. राजस्थान की जनता और कार्यकर्ता यह जरूर आशा कर रहे हैं. जब कुछ दिया है तो जिला और संभाग का तोहफा थोड़ा बहुत मिले. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सही समय पर ये फैसला ले पाएंगे या नहीं ये तो वही जानें. हम भी चाहते हैं सीकर संभाग बनें, जिले मिलें. जब सब काम कर दिया है तो एक काम मुख्यमंत्री जी क्यों बाकि रखेंगे.

13:29 PM

Rajasthan Live News

राजस्थान सरकार के मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी का हालात खराब है. राजेंद्र राठौड़ विधानसभा में मेहनत करते है. वो लड़ते है. लेकिन फिर भी बीजेपी राजेंद्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष नहीं बनने दे रहे है. जो लड़ता है संघर्ष करता है उनको कुछ बनने नहीं दे रहे. राजेंद्र राठौड़ जैसे लोग भैरोसिंह शेखावत के चेले है. लेकिन भैरोसिंह जी के चेलों को ठिकाने लगाया जा रहा है. वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर बीजेपी प्रदर्शन घोषित कर देती है. बीजेपी को न राजस्थान से मतलब है और न देश से. इनको सिर्फ वोट से मतलब है.

वीडियो देखें

13:25 PM

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में राइट टू हेल्थ आना चाहिए. हमारी ये सोच है कि प्रदेश के हर व्यक्ति को ईलाज मिलना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी को भी सोचना चाहिए कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए कानून बनना चाहिए. राइट टू हेल्थ को लेकर अस्पतालों और डॉक्टरों के जो भी मुद्दे है उनको सरकार सुन रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद सुन रहे है.

13:20 PM

भरतपुर में बीजेपी के जन आक्रोश रैली को लेकर बोले गोविंद सिंह डोटासरा. कहा- जनाक्रोश तो बीजेपी के खिलाफ है. पार्टी टुकड़ों में बटी हुई है. पूनिया को कोई पूछता नहीं कोई मानता नहीं. इनका संगठन जनता के लिए नहीं है. अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को पूरी करने के लिए काम कर रहा है. 4 साल में बीजेपी ने कोई भी मुद्दा एकजुटता के साथ में  नहीं उठाया. अपनी डफली अपना राग वाला मुद्दा इन्होंने अपनाना रखा है.

13:12 PM

Rajasthan News Live : शांति धारीवाल के बयान पर हंगामा जारी. राजेंद्र राठौड़ के विरोध के बाद दोनों पक्षों में हंगामा. विपक्ष के विधायक वेल में आए. आखिरकार स्पीकर सीपी जोशी को आकर मोर्चा संभालना पड़ा. इसी बीच गोविंद सिंह डोटासरा ने राठौड़ पर की टिप्पणी. कहा- आप नेता प्रतिपक्ष नहीं बन सकते. ऐसे ही आपको हंगामा करने की जरुरत नहीं है.

12:57 PM

Rajasthan News : दिव्या मदेरणा के बयान पर बोले मंत्री सालेह मोहम्मद. सालेह मोहम्मद ने कहा- मैं उनके बयान पर कुछ नहीं कहना चाहूता हूं. लेकिन दिव्या मदेरणा को उचित मंच पर अपनी बात करनी चाहिए थी. अच्छा होता वे अगर पार्टी मंच पर अपनी बात रखती.

12:54 PM

Rajasthan Assembly Live

शांति धारीवाल के बयान पर विधानसभा में हंगामा. शांति धारीवाल ने दिव्या मदेरणा के बयान पर दी सफाई. कहा- मैनें मंजू जाट के लिए नाते का नहीं कहा था. मैनें सिर्फ सुंदरी गुर्जर के लिए कहा था. उसने खुद एक इंटरव्यू में ये बात कही थी. उसका देवर पहले से शादीशुदा है. मुझे किसी से कोई कुंठा नहीं है. मेरे बयान को गल प्रचारित किया जा रहा है. धारीवाल के बयान पर राजेंद्र राठौड़ ने दिया जवाब. कहा- आप वही है जिन्होनें ये कहा था कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है. आपने ही वीरांगनाओं का अपमान किया है. 

12:48 PM

बीजेपी आज से प्रदेश के सभी जिलों में जिला महाक्रोश महाघेराव शुरु कर रहे है. इसकी शुरुआत आज से भरतपुर से हो रही है. प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आज भरतपुर पहुंच रहे है. यहां कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा. 

12:44 PM

Jaipur News : असदुद्दीन ओवैसी के बाड़मेर जैसलमेर दौरे पर मंत्री सालेह मोहम्मद ने हमला किया है. जयपुर में विधानसभा जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए सालेह मोहम्मद ने कहा कि जनता ने ओवैसी को नकार दिया है. ओवैसी बीजेपी की टीम-बी है. ओवैसी केवल अपने स्वार्थ के लिए राजनीति करते हैं, उनका माइनॉरिटी और एससी-एसटी से कोई लेना देना नहीं. राजस्थान का अल्पसंख्यक समुदाय समझदार है ओवैसी के झांसे में आना वाला नहीं है. ओवैसी कई प्रदेशों में चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उनका क्या हश्र हुआ सबको पता है. तेलंगाना उनका गृह क्षेत्र है लेकिन वहां भी उनकी स्थिति अच्छी नहीं है. राजस्थान की संस्कृति अलग है यहां हिंदू-मुसलमान सब मिल जुल कर रहते हैं.

12:33 PM

Rajasthan Live Update

झुंझुनूं में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह ने बड़ा बयान दिया है. बसपा इस बार के राजस्थान विधानसभा चुनाव में उन विधायकों को हराएगी. जो 2018 में बीएसपी के टिकट पर जीते थे लेकिन बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. भगवान सिंह ने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा समेत ऐसे विधायकों को किसी भी हाल में माफ नहीं किया जाएगा.

12:33 PM

Jaipur News Live

मानदेय सहित 10 सूत्रीय मांगों को लेकर राशन डीलर्स का प्रदर्शन. शहीद स्मारक विधानसभा कूच करने की कोशिश. लेकिन पुलिस ने बेरिकेट्स लगाकर राशन डीलर्स को रोका. राशन डीलर्स और पुलिस के बीच हुई इस दौरान बहस. शहीद स्मारक के बाहर ही सभी राशन डीलर्स को रोका गया.

12:29 PM

Kirodilal Meena : किरोड़ीलाल मीणा इलाज के लिए दिल्ली एम्स अस्पताल पहुंचे. दो दिन पहले जयपुर के एसएमएस अस्पताल से हुए थे रवाना. अशोक गहलोत सरकार पर ईलाज में लापरवाही का लगाया था आरोप. आज दिल्ली में जां कराएंगे.

Trending news