Rahul Gandhi Live : राहुल गांधी संसद से सस्पेंड, अशोक गहलोत दिल्ली रवाना, सचिन पायलट का बड़ा बयान
Advertisement

Rahul Gandhi Live : राहुल गांधी संसद से सस्पेंड, अशोक गहलोत दिल्ली रवाना, सचिन पायलट का बड़ा बयान

Rahul Gandhi Update Live : राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने से कांग्रेस में हड़कंप है. राजस्थान के CM अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच रहे है. 5 बजे कांग्रेस हाईलेवल बैठक में प्रियंका गांधी से लेकर सोनिया गांधी मौजूद रहेगी. 

Rahul Gandhi Live : राहुल गांधी संसद से सस्पेंड, अशोक गहलोत दिल्ली रवाना, सचिन पायलट का बड़ा बयान
LIVE Blog

Rahul Gandhi Live : राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म हो गई है. मोदी सरनेम को लेकर दिए बयान पर सूरत कोर्ट के फैसले के 24 घंटे के भीतर ये एक्शन हुआ है. इस कार्रवाई के बाद से पूरी कांग्रेस में आक्रोश है. इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के तमाम सीनियर नेता दिल्ली पहुंच रहे है. जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. ठीक इसी तरह देश के अलग अलग हिस्सों में कांग्रेस इस फैसले का विरोध कर रही है. अखिलेश यादव से लेकर ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल जैसे विपक्षी नेताओं के बयान भी आए है. इस पूरे मामले पर यहां देखिए हर अपडेट Live

24 March 2023
17:11 PM

जयपुर में कांग्रेस करेगी बीजेपी कार्यालय का घेराव. पुलिस ने बीजेपी कार्यालय के बाहर बढ़ाया सुरक्षा घेरा. राजमहल चौराहा और चोमू सर्किल से ट्रैफिक किया बंद. स्पेशल टास्क फोर्स के कमांडो सहित महिला पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं. बीजेपी कार्यालय चल रही है मोर्चा और प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की बैठक.

17:09 PM

अब से कुछ ही देर में कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक. प्रियंका गांधी बैठक में शामिल होने के लिए राहुल गांधी के घर से हुई रवाना. सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी कुछ ही देर में खड़गे के घर पहुंचने वाले है.

17:05 PM

Rahul Gandhi मामले में ममता बनर्जी का बयान सामने आया है. ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी सरकार के न्यू इंडिया में विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं है. अपराधि नेताओं को बीजेपी के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है और जो विपक्ष के नेता है, उनको भाषणों की वजह से जेल में डाला जा रहा है.

17:01 PM

राहुल गांधी मामले में सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया. पायलट ने कहा- भारतीय लोकतंत्र के लिए आज शर्मनाक दिन है. राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करके BJP ये न समझे कि जनता की आवाज़ उठाने से उनको रोक देगी. हम जनता के लिए, सच के लिए आवाज़ उठाते रहेंगे.

16:58 PM

राजस्थान पीसीसी की ओर से राहुल गांधी मामले में बड़े प्रदर्शन की तैयारी हो रही है. प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के नेतृत्व में राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वीडियो पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट पर शेयर किया गया जिसमें प्रतापसिंह खाचरियावास भी नजर आ रहे है. पार्टी कार्यकर्ताओं में इस फैसले के बाद काफी नाराजगी है.

16:52 PM

राहुल गांधी मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण का बयान सामने आया है. प्रशांत भूषण ने कहा कि जब कोर्ट ने सजा के लिए 1 महीने का समय दिया है. लेकिन लोकसभा ने एक दिन के भीतर फैसला लेकर संसद सदस्यता के लिए अयोग्य कर दिया. राहुल गांधी को अडानी के खिलाफ बोलने की कीमत चुकानी पड़ी है.

16:45 PM

राहुल गांधी मामले में अरविंद केजरीवाल का बयान- ये हमारे देश के लिए बहुत चिंता का विषय है. हम न्यायिक पालिका का सम्मान करते हैं लेकिन इस फैसले का समर्थन नहीं करते, ये एक कायराना कदम है. ये एक ऐसा माहौल बनाने चाहते हैं कि देश में एक ही पार्टी और नेता बचे, यही तानाशाही है‌. मैं देश वासियों से कहना चाहता हूं कि हमारे पूर्वजों ने आजादी की लड़ाई लड़ी, अब लोगों को सामने आना पड़ेगा, 130 करोड़ लोगों को साथ आना पड़ेगा. र्टियां इम्पोर्टेंट नहीं है लोग इम्पोर्टेंट है, एक रिक्से वाले को भी मैसेज भेजने में डरा लगता है, हम क्यों डर कर रहे ? आज जज, मीडिया, लोग सब डरे हुए हैं, सबको CBI, ED का डर है. ये लड़ाई राहुल और कांग्रेस की लड़ाई नहीं देश को एक तानाशाह से बचाने की लड़ाई है.

16:38 PM

27 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली होगी. इसमें राजस्थान कांग्रेस के हजारों लोग भी शामिल होने के लिए जाएंगे.

16:30 PM

Rahul Gandhi Live Update

कांग्रेस की 5 बजे होने वाली बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुलाई है बैठक. सभी प्रदेश अध्यक्षों और CLP leaders को इस बैठक में बुलाया गया है.

16:26 PM

राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के समय ये बयान दिया था. कर्नाटक के कोलार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बयान दिया था. राहुल गांधी ने भगोड़े नीरव मोदी और ललित मोदी का नाम लेते हुए कहा था कि सारे चोर मोदी सरनेम के ही क्यों होते है. राहुल गांधी ने इन दोनों नामों के साथ नरेंद्र मोदी नाम भी जोड़ा था और कहा था कि और ढ़ूंढ़ोगे तो और नाम मिलेंगे.

16:25 PM

सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को गुरूवार दोपहर 12.30 बजे सजा सुनाई थी. सजा सुनाने के ठीक 26 घंटे बाद यानि शुक्रवार की दोपहर 2.30 बजे संसद की सदस्यता खत्म की गई.

16:23 PM

राहुल गांधी को मानहानि के केस में सूरत कोर्ट ने सजा सुनाई है. इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक मानहानि का मामला चल रहा है. गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में मामला दर्ज कराया है. उस पर भी आज फैसला आना है. कोर्ट ये तय करेगा कि अशोक गहलोत को समन भेजना है या नहीं.

16:21 PM

Ashok Gehlot Twitter

राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया. सीएम गहलोत ने कहा कि ये मोदी सरकार का तानाशाही है. बीजेपी को ये नहीं भूलना चाहिए कि जब जनता पार्टी सरकार ने इंदिरा गांधी के खिलाफ यही रवैया अपनाया था. तो उसे मुंह की खानी पड़ी थी. राहुल गांधी की इस तानाशाही के खिलाफ आवाज और मजबूत होगी.

fallback

Trending news