PM Modi @ Ajmer Live : PM मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- ये हर योजना में 85% कमीशन वाली पार्टी है
Advertisement

PM Modi @ Ajmer Live : PM मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- ये हर योजना में 85% कमीशन वाली पार्टी है

PM Modi Ajmer Rally : पीएम मोदी का आज राजस्थान के अजमेर में रैली हो रही है. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर हो रही इस जनसभा के जरिए भाजपा ने चुनावी शंखनाद भी कर दिया है.

PM Modi @ Ajmer Live : PM मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- ये हर योजना में 85% कमीशन वाली पार्टी है
LIVE Blog

PM Modi Rajasthan Visit Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 9 साल का कार्यकाल पूरा होने पर राजस्थान के अजमेर में आज बड़ी रैली कर रहे है. इसके जरिए राजस्थान विधानसभा चुनावों का भी आगाज हो रहा है. इस सभा के जरिए बीजेपी की 8 लोकसभा सीटों और 45 विधानसभा सीटों पर नजर है. पिछले 6 महीने में पीएम का ये छठा राजस्थान दौरा है. इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश बीजेपी चुनावी साल में अपनी ताकत भी दिखाना चाहती है.

31 May 2023
17:44 PM

देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है। ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है।

17:43 PM

जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती है। कांग्रेस देश के हर नागरिक को... गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है।

17:42 PM

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे। कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है।

17:41 PM

हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी भी नहीं रही है। लेकिन ये बहुत जरूरी होता है कि जो पैसा सरकार भेजे, वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे। लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी, जो देश के विकास को खाए जा रही थी।

17:40 PM

कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है जो 'वन रैंक वन पेंशन' के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही। भाजपा सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया।

17:29 PM

2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी?

• पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी।
• कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी।
• बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे।
• प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थी, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी।

17:26 PM

बीजेपी सवा चार लाख करोड़ दे दिया पानी के लिए इसमें कांग्रेस होती तो सवा तीन लाख करोड़ बीच में ही उड जाता। मोदी ने कहा कि बीते 9 वर्षों में मोदी सरकार ने 2 करोड 26000 करोड रुपए गरीबों को घर बनाने के लिए दिए अगर कांग्रेस सरकार होती तो 200000 करोड रुपए बीच में ही लूट जाते। उससे घर का सपना कभी पूरा नहीं होता।

17:21 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन पीएम मोदी ने कहा कि लूट की बात की है कांग्रेस देश के हर नागरिक को अमीर गरीब पीड़ित हो आदिवासियों अल्पसंख्यक हो शान हो महिला हो विद्यार्थी हो सबको समान भाव से लूट लिया। आदिवासी बच्चों को 22 हजार करोड़ में पढ़ाई के लिए भेजे गए। अगर कांग्रेस सरकार होती तो इसमें से 19000 करोड बीच में ही उड जाता।

17:20 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन मोदी ने कहा कि देश में जो विकास के कार्य हो रहे हैं उनके लिए इस मोदी ने पहले पैसे कहां जाते थे और आज वहां जाते हैं यह भी बता रहा हूं। हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की तंगी कभी नहीं आई। सरकार जो पैसा देगी वह पूरा का पूरा विकास के लिए लग। और उसे अपने शासन में देश का खून किसने बना उसका बना रखी थी। कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री शादी गांधी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि कांग्रेस सरकार जो पैसे देती है ₹1 देती है 85 पैसे इसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। कहा कि कांग्रेस 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है।

17:19 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन पहली बार किसानों के लिए कई योजनाएं लागू की। शहद बनाने के लिए पहन के। श्रीअन्न को मान सम्मान दिलाने की पहल पहली बार की गई। इसका लाभ राजस्थान के किसानों को हुआ। सभागार में मोदी मोदी के नारे गूंजने लगे.

17:18 PM

कांग्रेस की गलत नीतियों का सबसे ज्यादा नुकसान छोटे किसानों को उठाना पड़ा। छोटे किसानों की जरूरत छोटे किसानों की मदद करने में कभी कांग्रेस ने रूचि नहीं ली। बीजेपी ने पहली बार छोटे किसानों की पीड़ा को समझा उनकी परेशानी दूर करने की कोशिश की। मोदी ने कहा कि पहली बार किसानों को पशुपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा मिली है। किसानों को पहली बार क्रेडिट कार्ड मिला है। पहली बार किसानों के लिए किसान सम्मान निधि दी गई है

17:16 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन योजना लागू होने के बाद 180000 करोड़ का एरियर पूर्व सैनिकों को दिया गया। अब तक 65000 करोड पूर्व सैनिकों के खाते में गए हैं। अगर बीजेपी सरकार नहीं होती तो पूर्व सैनिकों को आज भी वन रैंक वन पेंशन का इंतजार करना पड़ता। 

17:15 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन पाइप से पानी का कनेक्शन भी नहीं था। BJP सरकार 9 करोड़ लोगों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा। हम लगातार पानी की चुनौतियों को समाप्त कर रहे हैं। कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है, आजकल कांग्रेस सिर्फ यही कर रही है। कांग्रेसी सरकार ने यहां जनता के साथ हमेशा धोखा किया। वन रैंक वन पेंशन को लेकर मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। बीजेपी सरकार में वन रैंक वन पेंशन को लागू किया।

17:12 PM

राजस्थान में यह काम बीजेपी सरकार ने किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 तक सिर्फ 14 लाख कारों में गैस कनेक्शन था। इन 9 साल में बीजेपी सरकार ने देश के 19 करोड लोगों को गैस कनेक्शन दिया। राजस्थान में पानी की एक-एक बूंद की कीमत राजस्थान के भाई-बहन जानते हैं। वर्ष 2014 तक 18 करोड ऐसे परिवार के जहां नल से जल नहीं आता था।

17:05 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन कांग्रेस की नीति व गरीबों को डराया धमकाया। राजस्थान में भी आप लोगों ने इसका नुकसान उठाया है। कांग्रेस की सरकार की तो देश में टीकाकरण का 60% के आसपास ही पहुंच गया था, 100 से 40 गर्भवती महिलाएं बच्चे ऐसे होते तो उन्हे जीवन रक्षक टीके नहीं लग पाते। जीवन रक्षक टीके नहीं लगने के कारण गरीब महिलाओं और बच्चों को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ता था।

17:04 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन कांग्रेस की नीति व गरीबों को डराया धमकाया। राजस्थान में भी आप लोगों ने इसका नुकसान उठाया है।

17:03 PM

अजमेर पीएम मोदी का संबोधन प्रधानमंत्री के ऊपर सुपर पावर थी, नीतियों के प्रति लोगों का भविष्य अंधकार में था, निवेशक निराश तो। 2014 में वोटों से निराशा को विश्वास में बदल दिया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। आखिर यह बदलाव आया कैसे.. सभागार में लोग मोदी मोदी बोलने लगे। मोदी ने कहा कि इसका जवाब है सबका साथ सबका विकास, वंचितों को लेकर आगे बढ़े कांग्रेस की गारंटी का कोई मतलब नहीं, कांग्रेस के 50 साल पहले इस देश में गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, ये गरीबों के साथ किया गया कांग्रेस का गरीबों के साथ किया गया सबसे बड़ा बात विश्वासघात है

17:03 PM

केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 9 साल भी पूरे हो गए हैं। सरकार के अगले सरकार 9 साल देशवासियों की सेवा में रहे हैं। यह साल देश में सुशासन के रहे हैं और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं। देश पूरे त20 14 में सबका साथ सबका विकास के संकल्प का आव्हान किया। इस संकल्प में राजस्थान में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। 2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी याद कीजिए। पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार से गृहस्थी बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी।

17:01 PM

अजमेर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन पीएम राजस्थान बीजेपी की सराहना करते हुए कहा कि दारा सिंह जन्मशताब्दी बनाना शुरू किया। उनकी पुण्य स्थल का पुण्यतिथि थी तो मैं भैरव सिंह शेखावत को भी स्मरण करता हूं। अजमेर आने से पहले तीर्थराज पुष्कर जाने का सौभाग्य मिला। हमारे शास्त्रों में ब्रह्मा जी को सृष्टि का रचयिता कहा गया है। ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से आज भारत में नव निर्माण का दौर चल रहा है। 

16:57 PM

आज ही देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की जन्म जयंती भी है। राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए देश के लोगों को कर्तव्यपथ की दिशा दिखाने के लिए देवी अहिल्या जी को देश हमेशा याद रखेगा। मैं देवी अहिल्याबाई होल्कर जी को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं।

16:56 PM

अजमेर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरूपीएम मोदी ने भारत माता की जय के साथ शुरू किया संबोधन। बीजेपी के नेताओं और बड़ी संख्या में आए आशीर्वाद देने आए बहन भाइयों को संबोधित किया

16:55 PM

मोदी ने तेजाजी महाराज भगवान देवनारायण, देव धाम जोधपुरिया खोड़ा गणेश जी, माता शाकंभरी की कृपा का जिक्र किया । काजल स्पेलिंग के साथ ही कावड़ स्थली को तपोभूमि बताते हुए कहा कि ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की तपोस्थली अजमेर , मां मीरा की धरती को नमन करता हूं। राजस्थान की मां बेटी बहनों को नमन करता हूं जिन्होंने इस धरती को वीरों की धरती बनाया।

16:38 PM

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का स्वागत भाषण सीपी जोशी ने कहा कि गरीब की सेवा का संकल्प लेकर काम करने वाले प्रधानमंत्री मोदी हमारे बीच में आने पर उनका स्वागत करें. मंत्री मोदी निधि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन किया. जोशी ने कहा कि जैसलमेर की शरद हूं या बांसवाड़ा की बॉर्डर उत्तर प्रदेश के बॉर्डर करौली धौलपुर में सुदूर गांव ढाणी से लोग और किसान आशीष देने आया है . पिछले 70 साल में कोई नहीं कर सका उसे 9 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया. सभागार मोदी मोदी के जयकारों से गूंज उठा . दुनिया के विकसित देश के पीएम कहते हैं कि मोदी हमारे बॉस, तो हमारा सीना चौड़ा हो जाता है. जोशी ने कहा कि संसद की शिला रखी गई. राजस्थानी संस्कृति कारीगरी और श्रम सुगंध संसद में बिखरे कि उसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार. संसद के दोनों सदनों में ओम बिड़ला और जगदीप धनखड़ के रूप में राजस्थान को सौगात दी है. दलित कानून मंत्री बनाया है अर्जुन मेघवाल को तो यह अभिमान का विषय है.

16:31 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे, प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ हिलाकर , हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन किया। सभागार में मोदी मोदी के नारे लगे। नरेंद्र मोदी के जयकारे लगे। स्वागत है भाई स्वागत है मोदी जी का स्वागत है के नारे गूंजे।

16:28 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की

 

15:50 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुष्कर यात्रा, जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के लिए रवाना हुआ प्रधानमंत्री का काफिला, जगत् पिता ब्रम्हा और वेद माता गायत्री की करेंगे पूजा-अर्चना और आरती, गर्भ ग्रह में लगाएंगे प्रदक्षिणा, ब्रह्मा मंदिर पहुंचने पर ब्रह्मा मंदिर अस्थाई समिति और पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ करेंगे प्रधानमंत्री का स्वागत

15:49 PM

किशनगढ़ किशनगढ़ एयरपोर्ट के नाम आज का दिन बना ऐतिहासिक किशनगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड हुआ पीएम मोदी का बड़ा विमान भारतीय वायुसेना का बोइंग 737 विमान लैंड दरअसल अभी तक किशनगढ़ में उतर पाते हैं केवल छोटे विमान एटीआर या क्यू-400 विमानों की हो पाती है लैंडिंग जबकि बोइंग 737 यात्री विमान में बैठ सकते 180 तक यात्री इससे पहले किशनगढ़ में नहीं हुई है बोइंग विमानों की लैंडिंग पीएम मोदी के विमान की लैडिंग के साथ यादगार बन गई किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए

15:26 PM

किशनगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुष्कर अजमेर दौरा विशेष विमान से पीएम मोदी पहुँचे किशनगढ़ एयरपो,र्ट भारतीय वायुसेना के बोइंग 737 विमान से उतरे, पीएम मोदी किशनगढ़ एयरपोर्ट पर 20 प्रमुख लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत, शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने पीएम मोदी की अगवानी की, पूर्व CM वसुंधरा राजे,सांसद भागीरथ चौधरी,RK मार्बल के चेयरमैन अशोक पाटनी, विकास चौधरी,सुधीर जैन व मुकेश अग्रवाल सहित लोग रहे मौजूद, पीएम मोदी ने नमस्कार कर अभिवादन किया स्वीकार

15:22 PM

किशनगढ़ पीएम नरेंद्र मोदी का पुष्कर अजमेर दौरा हजारों की संख्या में कार्यकर्ता अजमेर रवाना डीजे की धुन के साथ मोदी मोदी के नारों के बीच 70 छोटे वाहनों व 39 बसों से भाजपा कार्यकर्ता अजमेर रवाना अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी के पुत्र है सुभाष चौधरी वही शशिकांत पाटोदिया अजमेर के लिए नंगे पैर हुए रवाना भगवान श्रीराम की मूर्ति सिर पर रख कार्यकर्ताओं व ढोल नगाड़ों के साथ हुए रवाना

15:21 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुष्कर आगमन को लेकर उत्साह, ग्रामीण क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता और कालबेलिया नृत्यांगनाओ भाजपा के झंडे हाथ में लेकर जमकर थिरकाए पैर, ब्रह्मा मंदिर से 100 मीटर दूर कार्यकर्ताओं हुए एकत्रित, दोपहर 3:40 पर प्रधानमंत्री पहुंचेंगे पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर और हेलीपैड इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, पालिका अध्यक्ष कमल पाठक करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत,

14:23 PM

बोइंग 737 से PM मोदी पहुंचे किशनगढ़ एयरपोर्ट, वसुंधरा राजे ने किया स्वागत

14:19 PM

प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर हेलीपैड से लेकर ब्रह्मा मंदिर तक विशेष फूलों से सजावट की गई है. प्रधानमंत्री के यात्रा मार्ग को भगवा रंग से रंग दिया गया है.

13:40 PM

पीएम मोदी के स्वागत के लिए पुष्कर पूरी तरह से सजाया गया है. बीजेपी की ओर से इस कार्यक्रम को 22 अलग अलग भागों में बांटकर 22 बड़े नेताओं को अलग अलग जिम्मेदारी दी है. इधर एक हजार के करीब बड़े होर्डिंग्स लगाए गए है.

13:18 PM

पीएम मोदी की सभा के लिए साढ़े 3 लाख वर्ग किलोमीटर एरिया में पांडाल तैयार किया गया है. सभा स्थल से ठीक एक किलोमीटर दूर दिल्ली अहमदाबाद हाईवे है. वहां भी यातायात व्यवस्था सही रखने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर रखी है.

13:14 PM

पीएम मोदी की जनसभा में शामिल होने के लिए बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया अजमेर पहुंचे. पीएम बनने के बाद पहली बार धार्मिक नगरी पुष्कर आ रहे है पीएम मोदी.

13:03 PM

प्रधानमंत्री मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है. दौरे की सुरक्षा में 5 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है. 80 हजारों गाड़ियों के लिए पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है. 

12:48 PM

बीजेपी नेताओं का दावा है कि इस सभा में 4 लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे. पार्टी में 22 बड़े नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

12:45 PM

Live Update

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर के पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में करीब 20 मिनट तक पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद जनसभा स्थल कायड़ विश्राम स्थली पहुंचेंगे.

12:42 PM

PM Modi Live Update

पीएम मोदी के पुष्कर सरोवर जाने पर संशय बरकरार. सूत्रों के मुताबिक संकरी गलियों और सुरक्षा कारणों से एजेंसियां पीएम के पुष्कर सरोवर जाने के कार्यक्रम को लेकर सहमत नहीं है. इससे पहले तय कार्यक्रम के हिसाब से पीएम को ब्रह्मा मंदिर में दर्शन के बाद पुष्कर सरोवर जाना था.

Trending news