सचिन पायलट के अल्टीमेटम का आखिरी दिन, गहलोत ने बोला धैर्य रखो, अब आगे क्या?
Advertisement

सचिन पायलट के अल्टीमेटम का आखिरी दिन, गहलोत ने बोला धैर्य रखो, अब आगे क्या?

Sachin Pilot Ultimatum Last Day : आज ही सचिन पायलट का अल्टीमेटम पूरा हो रहा है और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद अब तक सचिन पायलट की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

सचिन पायलट के अल्टीमेटम का आखिरी दिन, गहलोत ने बोला धैर्य रखो, अब आगे क्या?

Sachin Pilot Ultimatum Last Day : दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात और अशोक गहलोत से सुलह के बाद आज सचिन पायलट अपने निर्वाचन क्षेत्र यानी टोंक के दौरे पर हैं। सचिन पायलट का ये टोंक दौरा बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि आज ही सचिन पायलट का अल्टीमेटम पूरा हो रहा है और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद अब तक सचिन पायलट की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. लिहाजा ऐसे में माना जा रहा है कि सचिन पायलट अपने टोंक दौरे के दौरान गहलोत से हुई सुलह और कांग्रेस आलाकमान से मिले आश्वासन पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे.

अल्टीमेटम का आखिरी दिन

आज का दिन इसलिए भी अहम है क्योंकि सचिन पायलट के अल्टीमेटम का आज आखिरी दिन है. 15 मई को सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक निकाली गई जन आक्रोश यात्रा के समापन पर अपनी ही सरकार को तीन मांगों के साथ अल्टीमेटम दिया था. पायलट की मांग है कि आरपीएससी को भंग करके एक नए बोर्ड का गठन किया जाए. साथ ही वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार के मामले पर एक कमेटी का गठन कर कार्रवाई की जाए और पेपर लीक के अभ्यर्थियों को मुआवजा दिया जाए.

नहीं हुआ कोई फैसला

हालांकि अभी तक सरकार की ओर से सचिन पायलट के किसी भी अल्टीमेटम पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वही कांग्रेस आलाकमान के साथ हुई बैठक में कहा जा रहा है कि सचिन पायलट ने अल्टीमेटम का भी मुद्दा उठाया था लेकिन इस पर क्या फैसला होता है, यह देखना दिलचस्प होगा.

गहलोत ने बोला- धैर्य रखो

वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ध्यान रखने के लिए कहा है कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी जी ने एक बार कांग्रेस के अधिवेशन में कहा था कि जो धैर्य रखता है उससे कभी ना कभी मौका मिलता है यह बात मैंने दिल में बसा ले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कहता हूं कि धैर्य रखो ध्यान रखोगे तो मौका मिलेगा पहले भी मौके मिले हैं और आगे भी मिलेंगे

टोंक में ये है कार्यक्रम

सचिन पायलट टोके इंदौकिया ग्राम पंचायत के ग्राम कुहारा बुजुर्ग पहुंचेंगे जहां वे जन समस्याओं को सुनेंगे साथ ही विकास के कई कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे इसके बाद पायलट ग्राम पंचायत अली यारी हमीरपुर लांबा कला और बावड़ी का भी दौरा करेंगे पायलट का आज तक के विभिन्न पंचायत और ग्रामीण इलाकों में जनसुनवाई का कार्यक्रम है साथ ही वह कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे पायलट के दौरे से कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थकों में उत्साह दिखाई दे रहा है जयपुर से टोंक के रास्ते में जगह-जगह सचिन पायलट का स्वागत किया गया।

Trending news