Jaipur : सचिन पायलट का 11 नंबर से निकला ख़ास कनेक्शन, बंगले से लेकर अनशन, अब क्या रणनीति
Advertisement

Jaipur : सचिन पायलट का 11 नंबर से निकला ख़ास कनेक्शन, बंगले से लेकर अनशन, अब क्या रणनीति

कहते हैं सियासत में अंक गणित ही सब कुछ होता है. अगर आपके पास अंक है तो आप राजा है और नहीं है तो आप रंक बन जाओगे. लिहाजा ऐसे में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की सियासत अंक गणित के आगे-पीछे ही घूमती है. वहीं कई लोगों के लिए कुछ अंक लकी भी होते हैं.

Jaipur : सचिन पायलट का 11 नंबर से निकला ख़ास कनेक्शन, बंगले से लेकर अनशन, अब क्या रणनीति

Sachin Pilot : कहते हैं सियासत में अंक गणित ही सब कुछ होता है. अगर आपके पास अंक है तो आप राजा है और नहीं है तो आप रंक बन जाओगे. लिहाजा ऐसे में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की सियासत अंक गणित के आगे-पीछे ही घूमती है. वहीं कई लोगों के लिए कुछ अंक लकी भी होते हैं. लिहाजा ऐसे में वो हर काम उसे अंक के इर्दगिर्द ही करते हैं. इसी बीच चर्चा राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और 11 नंबर से हैं. 

दरअसल सचिन पायलट की जिंदगी से 11 नंबर का बेहद खास कनेक्शन है. क्योंकि सचिन पायलट जिस बंगले में रहते हैं वो बंगला नंबर 11 है. सचिन पायलट ने पिछले महीने 11 अप्रैल को गहलोत सरकार के खिलाफ वसुंधरा सरकार पर एक्शन ना लेने को लेकर अनशन किया था, अब सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पद यात्रा का ऐलान भी मई महीने के 11 तारीख को ही किया है. 

साथ ही 11 नंबर का सचिन पायलट से एक कनेक्शन और है. सचिन के पिता स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्य तिथि भी 11 जून को ही आती है. लिहाजा ऐसे में चर्चा है कि 11 अप्रैल को अनशन और 11 मई से पद यात्रा करने के बाद सचिन 11 जून को कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

हालांकि 11 नंबर से सचिन पायलट का कनेक्शन कोई संयोग है या कुछ और यह तो फिलहाल रहस्य ही है, लेकिन 11 नंबर को अंक ज्योतिष के हिसाब से शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ेंः 

Bhilwara News: घोड़ी पर बिंदौली निकलाने पर दबंगों ने दी धमकी, बोले- जान से मार देंगे

Weather Update: IMD का अलर्ट जारी, आगामी 48 घंटों में इन राज्यों में तूफान के साथ तेज बारिश

Trending news