कांग्रेस प्रभारी बोले- गहलोत की योजनाओं पर लड़ेंगे चुनाव, पायलट के मुद्दे पर कहा- भूतकाल छोड़िए भविष्य पर कीजिए बात
Advertisement

कांग्रेस प्रभारी बोले- गहलोत की योजनाओं पर लड़ेंगे चुनाव, पायलट के मुद्दे पर कहा- भूतकाल छोड़िए भविष्य पर कीजिए बात

Ashok Gehlot - Sachin Pilot : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पहुंचे पुष्कर, गुरुद्वारा पुष्कर सरोवर और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में टेका माथा, की पूजा अर्चना, कहां गहलोत के विकास कार्यों पर लड़ेंगे अगला चुनाव, फिलहाल राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर है प्रदेश कांग्रेस का फोकस, गहलोत और पायलट के राजनैतिक अंतर्द्वंद पर कहा भूतकाल को छोड़िए भविष्य पर बात कीजिए.

कांग्रेस प्रभारी बोले- गहलोत की योजनाओं पर लड़ेंगे चुनाव, पायलट के मुद्दे पर कहा- भूतकाल छोड़िए भविष्य पर कीजिए बात

Ajmer News : प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां और कांग्रेस के नेताओं के चुनावी दौरे लगातार जारी है. हाल ही में 31 मार्च शुक्रवार को अजमेर में कांग्रेश का संभाग स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पुष्कर पहुंचे हैं.

पुष्कर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने किया फूल मालाओं से स्वागत

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी एक दिवसीय पुष्कर यात्रा के तहत सबसे पहले गुरुद्वारे पहुंचे. गुरुद्वारा पहुंचने पर अजमेर कांग्रेस प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय के नेतृत्व में जिला और देहात के तमाम कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया. इसके बाद प्रदेश प्रभारी रंधावा ने गुरुद्वारे में जाकर माथा टेका. वही प्रबंधन समिति से गुरुद्वारे की इतिहास की जानकारी ली. गुरुद्वारा प्रबंधन समिति द्वारा भी उनका दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया. जिसके बाद रंधावा जगत पिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचे जहा दर्शन कर उन्होंने सरोवर के ब्रह्म घात पर पूजा अर्चना की. सरोवर पर उन्होंने सिख समाज के तीर्थ पुरोहित पंजाबी पंडा मदन सिंह(विष्णु पराशर) से पूजा अर्चना करवाई. जहा पुरोहितो द्वारा उन्हें गुरु नानक देव के 1509 में दिये गए प्राचिन हुक्कमनामे के दर्शन करवाए. जिसके बाद रंधावा ने पुष्कर के प्राचीन रघुनाथ शाह मंदिर में रामनवमी उत्सव में भाग लिया. इस दौरान उनके साथ आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ, सहित तमाम जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

रंधावा ने पुष्कर आने पर किया खुशी का इजहार

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि नवरात्र और राम नवमी के अवसर पर वह पुष्कर आए हैं. यहाँ पहुंचकर गुरुद्वारा साहेब और जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में माथा टेका है. उन्होंने कहा गुरुनानक देव जी के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए. रंधावा ने कहा की पुष्कर में जो विकास कार्य चल रहे है वैसे पहले कभी है हुआ.

चुनावों से पहले राहुल गाँधी के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस का फोकस

राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के दावों पर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा की फिलहाल कांग्रेस लोकसभा में राहुल गाँधी की सदस्य्ता रद्द करने, अडानी, नीरव मोदी,ललित मोदी,चौकसी के मुद्दे पर सयुक्त पार्लेमेट्री समिति बनाने की मांग कर रही है. इसी को लेकर जगत पिता ब्रह्मा से शक्ति लेने आये है. रंधावा ने कहा की आगामी विधानसभा चुनाव प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए बजट और विकास कार्यो के नाम पर चुनाव लड़ा जायेगा.

पायलट और गहलोत के राजनैतिक अतर्द्वंद पर कहा ये

कांग्रेस के प्रदेश स्तर पर चल रही सचिन पायलेट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आपसी राजनैतिक अंतर्द्वंद पर पूछे गए सवाल पर रंधावा ने कहा की भूतकाल को छोड़िये, अब भविष्य की बात करे. आगामी चुनावो केंद्र की भाजपा सरकार से राजस्थान की जनता मुकाबला करेगी. उन्होंने कहा की प्रदेश में हमने कोई मुद्दा विपक्ष के लिए नहीं छोड़ा है. आगामी चुनावों में हम गहलोत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ और विकास कार्य के नाम पर चुनाव में उतरेंगे.

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित

प्रदेश प्रभारी रंधावा के पुष्कर दौरे के दौरान जिला प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय, पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ, आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, निवर्तमान अजमेर शहर अध्यक्ष विजय जैन, वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश टंडन, पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, पूर्व विधायक गोपाल बाहेती, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश कुड़िया, पालिका पार्षद ओमप्रकाश डोल्या, भागचंद दगदी, धीरज शंभू चौहान , बैजनाथ पाराशर, नारायण दायमा, चंद्रशेखर गौड़, आलोक भारद्वाज, बाबूलाल दगदी, सुरेंद्र नाथ सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें...

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में बदला मौसम, इस दिन से प्रदेश में कम होगा इसका असर

Trending news