CM गहलोत ने एक दिन पहले बुलाई कैबिनेट बैठक, चौंकाने वाला फैसला संभव
Advertisement

CM गहलोत ने एक दिन पहले बुलाई कैबिनेट बैठक, चौंकाने वाला फैसला संभव

Gehlot Cabinet : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट बैठक बुलाई है, इस बैठक में कई चौकाने वाले बड़े फैसले हो सकते हैं, 

CM गहलोत ने एक दिन पहले बुलाई कैबिनेट बैठक, चौंकाने वाला फैसला संभव

Gehlot Cabinet : राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ने लगी है. भाजपा और कांग्रेस के आला नेताओं के पगफेरे प्रदेश में बढ़ गए हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री आवास पर यह बैठक होनी है, जिसके बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक होगी. 

एक दिन पहले बुलाई बैठक

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी आज जयपुर पहुंच रहे हैं, ऐसे में सियासी गलियारों में पूछा जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक का एजेंडा क्या है. यह सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि आमतौर पर कैबिनेट की बैठक बुधवार को होती है, इसे लेकर मुख्यमंत्री गहलोत के स्टैंडिंग आर्डर है. मंत्रियों को बुधवार को जयपुर में ही रहने के निर्देश भी हैं, लेकिन कैबिनेट की बैठक मंगलवार को भी बुला ली गई है. 

हो सकता है चौकाने वाला फैसला

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की थी. उस दिन पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की भी मुलाकात हुई थी, जिसके बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दोनों नेताओं के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. ऐसे में इस मुलाकात के बाद यह पहली कैबिनेट बैठक होने जा रही है, लिहाजा ऐसे में सियासी गलियारों में सवाल पूछा जा रहा है कि इस बैठक में राहत को लेकर समीक्षा होगी या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोई बड़ा चौंकाने वाला फैसला कर सकते हैं.

ये मिल सकते हैं निर्देश

वही सवाल यह भी है क्या मंत्रिपरिषद में फेरबदल के लिए बुलाया गया है या फिर प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों के दौरा करने के निर्देश दिए जाएंगे. हालांकि अनौपचारिक रूप से वरिष्ठ नेता बोल चुके हैं अब मंत्री परिषद में फेरबदल का कोई औचित्य नहीं है, लेकिन कहते हैं राजनीति में कुछ भी निश्चित नहीं होता है क्योंकि चर्चाएं थमने के बाद भी चौंकाने वाले फैसले लिए जाते हैं.

हालांकि मुख्यमंत्री गहलोत की खासियत है कि वह अपने अपनी मन की बात पता नहीं चलने देते हैं. कहा जाता है कि सीएम गहलोत के बाएं हाथ को भी दाएं हाथ का मूव पता नहीं होता है. हालांकि फिलहाल मंत्री परिषद में कोई वैकेंसी नहीं है, ऐसे में अगर मंत्रिमंडल फेरबदल होता है तो कुछ मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news