राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में पुलवामा शहीद वीरांगना मामले पर सरकार को घेरा, चर्चा को लेकर उठाई मांग
Advertisement

राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में पुलवामा शहीद वीरांगना मामले पर सरकार को घेरा, चर्चा को लेकर उठाई मांग

BJP leader Rajendra Rathore on Pulwama martyr Veerangana case: सोमवार को राजस्थान विधानसभा में पुलवामा शहीद वीरांगनाओं का मामला उठा. मामले को लेकर बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सरकार को घरते हुए कहा मामले पर उचित चर्चा की जाए. 

राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में पुलवामा शहीद वीरांगना मामले पर सरकार को घेरा, चर्चा को लेकर उठाई मांग

BJP leader Rajendra Rathore on Pulwama martyr Veerangana case: सोमवार को राजस्थान विधानसभा में पुलवामा शहीद वीरांगनाओं का मामला उठा. बीजेपी के करीब एक दर्जन विधायकों ने इस मामले में स्थगन प्रस्ताव लगाए हैं. इसके बाद आसन की ओर से कहा गया कि सरकार इस मामले में जवाब दें और इसके बाद तय किया गया कि सरकार दोपहर 2 बजे इस मामले में जवाब देगी.

पुलवामा शहीद वीरांगनाओं का मामला न केवल प्रदेश में बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में पुलवामा शहीद वीरांगनाएं अपनी मांगों को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ धरने पर बैठी हुई थी. इस बीच पुलिस ने कार्रवाई कर वीरांगनाओं को धरने से हटा दिया था. यह वाक्या तब हुआ जब सांसद किरोड़ी लाल मीणा वीरांगना मंजू से मिलने जा रहे थे तब उनके साथ धक्का-मुक्की हुई और उसमें उनको  कई चोटें  भी आईं.

 

इस बीच सोमवार को विधानसभा शुरू हुई तो बीजेपी के करीब एक दर्जन विधायकों ने इस मामले को लेकर स्थगन प्रस्ताव लगाए. जिसपर बीजेपी के विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि बीजेपी इस मामले को विधानसभा में जोर-शोर से उठाएगी. बीजेपी की ओर से उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, अशोक लाहोटी, मदन दिलावर सहित करीब दर्जनभर विधायकों ने सोमवार को इस संबंध में स्थगन प्रस्ताव लगाए.

स्थगन प्रस्ताव में विधानसभा की तमाम कार्रवाई रोककर चर्चा की मांग की थी लेकिन सरकार के जवाब देने की सूचना पर विधानसभा अध्यक्ष ने स्थगन प्रस्ताव पर बोलने की नहीं दी अनुमति.

दूसरी ओर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस मामले में राजनीति कर रही. मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि राजस्थान सरकार शहीदों को पैकेज देने के मामले में सबसे आगे है. बीजेपी चुनाव को देखते हुए इस मामले को मुद्दा बना रही है. बीजेपी का लोगों को बजट और उसकी शानदार उपलब्धियों से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

Trending news