सचिन पायलट विवाद पर बड़ा अपडेट, जयपुर में होगा विधायकों से वन टू वन संवाद, मतभेद का होगा हल
Advertisement

सचिन पायलट विवाद पर बड़ा अपडेट, जयपुर में होगा विधायकों से वन टू वन संवाद, मतभेद का होगा हल

Govind Dotasara on Sachin Pilot :  सचिन पायलट के मसले को लेकर ताजा अपडेट यह है कि कांग्रेस वॉर रूम में 17-18 अप्रैल को विधायकों से संवाद होगा. जिसमें कुछ संभागों के विधायकों से बात होगी.

सचिन पायलट विवाद पर बड़ा अपडेट, जयपुर में होगा विधायकों से वन टू वन संवाद, मतभेद का होगा हल

Govind Dotasara on Sachin Pilot : राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट के मसले को लेकर तेजी से सियासी घटनाक्रम बदल रहा है. पहले अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन का ऐलान फिर प्रभारी की चेतावनी और अनशन, इसके बाद दिल्ली दौड़ और बैठकों का सिलसिला. अब ताजा अपडेट यह है कि जयपुर में 17-18 अप्रैल को विधायकों से वन टू वन संवाद होगा. 

दरअसल पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने जानकारी दी है कि कांग्रेस वॉर रूम में 17-18 अप्रैल को विधायकों से संवाद होगा. जिसमें कुछ संभागों के विधायकों से बात होगी. इस बैठक में डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मौजूद रहेंगे. संभवतया सीएम अशोक गहलोत भी इस वन टू वन फीडबैक के दौरान मौजूद रह सकते हैं. 

हालांकि डोटासरा ने पायलट विवाद पर कहा कि  कांग्रेस पार्टी में किसी तरह का मतभेद नहीं है. कुछ घर के मामले हैं, जो आपस में बैठकर हल कर लिए जाएंगे. हम सब एक हैं. हम सबका उद्देश्य कांग्रेस को एकजुट कर विचारधारा को आगे बढ़ाना है. सचिन पायलट द्वारा पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर लगाए आरोपों पर कहा. यह सर्वविदित है कि पिछली बीजेपी सरकार भ्रष्ट थी और इसी कारण हम सरकार में आए.

सचिन पायलट द्वारा आरोपों की जांच नहीं करने की शिकायत पर डोटासरा ने कहा कि मुझसे तो सचिन पायलट ने कोई शिकायत नहीं की. साथ ही डोटासरा ने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस फॉर्मूला लाई है. सत्ता में आते ही तीन महीनों में राजनीतिक नियुक्तियां होंगी. इसे लेकर सैद्धांतिक सहमति बनी. जिससे आगे से ऐसी नियुक्तियों में देरी ना हो.  

वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि हम सब मिलकर कांग्रेस की विचारधारा आगे बढ़ा रहे हैं. आमजन को सरकार की योजनाओं  का फायदा मिले. इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता काम कर रहा है. डोटासरा बोले - हम सब मिलकर कांग्रेस की विचारधारा आगे बढ़ा रहे हैं. आमजन को सरकार की योजनाओं  का फायदा मिले. इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता काम कर रहा है.

पीसीसी चीफ ने कहा कि किसानों की उपज पर डाका डालने का षड्यंत्र एनडीए सरकार ने किया. जबकि कांग्रेस की सरकार किसान के लिए अलग से बजट लाई है. किसानों को दो हजार यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की घोषणा की है. किसान की जमीन की कुर्की हमारी सरकार नहीं होने दे रही. जबकि मोदी सरकार तो किसान को उपज पर एमएसपी भी नहीं दे रही. उन्होंने कहा कि हम सब ओबीसी के हितों की रक्षा करेंगे. केंद्र की तानाशाह सरकार को 2024 में उखाड़ फेंकेंगे. 2023 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. 

अमित शाह के दौरे पर पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा कि बीजेपी का फोकस सिर्फ चुनाव और सत्ता पर है. उन्हें गरीब, युवा, बेरोजगार, किसान किसी का ध्यान नहीं है. ईआरसीपी पर बीजेपी कुछ बोल ही नहीं रही है. 13 जिलों की ईआरसीपी बड़ा मुद्दा है. डोटासरा ने अमित शाह से मांग करते हुए कहा कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना क्यों नहीं बना रहे? इसका जवाब देना चाहिए.

यह भी पढ़ें-  

प्रतापगढ़ कृषि मंडी अलसी की जोरदार आवक  किसानों के चेहरोंपर छाई रौनक

खाटूश्याम मंदिर लाइव आरती दर्शन दिनांक 15 अप्रैल 2023

Trending news