सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान का बड़ा झटका, 31 नेताओं की इस लिस्ट से हुए बाहर
Advertisement

सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान का बड़ा झटका, 31 नेताओं की इस लिस्ट से हुए बाहर

Rajasthan Politics : कांग्रेस आलाकमान का एक फैसला राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. एक अहम लिस्ट, जिससे सचिन पायलट को बाहर रखा गया है लेकिन अशोक गहलोत को लिस्ट में शामिल किया गया है. राजस्थान में भी जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाई कार्यक्रम होगा. पार्टी का पक्ष जनता के सामने रखा जाएगा लेकिन पायलट को इससे दूर रखा गया है.

सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान का बड़ा झटका, 31 नेताओं की इस लिस्ट से हुए बाहर

Sachin Pilot : राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट महत्वपूर्ण चेहरा है. अशोक गहलोत के साथ लंबी अदावत का अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. वैसे सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान अक्सर बड़ी जिम्मेदारियां देती रही है. हिमाचल प्रदेश चुनाव में भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. उत्तर प्रदेश से लेकर मध्यप्रदेश तक पार्टी के लिए प्रचार करते रहे है. लेकिन राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद पार्टी की ओर से उनको कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिल रही है. अशोक गहलोत लगातार दिल्ली में सक्रिय है. जयपुर से दिल्ली के बीच पिछले एक सप्ताह में कई दौरे कर चुके है.

राहुल गांधी ने जब प्रेस कांफ्रेंस की तब भी अशोक गहलोत को साथ रखा गया था. कांग्रेस के कई सीनियर नेता भी गहलोत से मंत्रणा कर रहे है. अब पार्टी ने डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाई सीरीज शुरू की है. इसमें पार्टी के नेता देश के अलग अलग शहरों में जाकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसमें अशोक गहलोत बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. पार्टी की ओर से नेताओं का पूरा शेड्यूल जारी किया गया है. पहले दिन मंगलवार को आज चार नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस की.

29 और 30 तारीख को कुल 31 जगहों पर अलग अलग नेता प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस नेताओं की लिस्ट में अशोक गहलोत समेत कई नेता शामिल है. लेकिन सचिन पायलट का इस लिस्ट में नाम नहीं है. ऐसे में कांग्रेस के सियासी गलियारों में इस पर चर्चाएं शुरू हो गई है. सचिन पायलट की पहचान एक बेहतर वक्ता के रूप में रही है. लेकिन फिर भी उनको प्रेस कांफ्रेंस करना और पार्टी का पक्ष जनता के सामने रखने की जिम्मेदारी से दूर क्यों रखा गया है.

जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर शामिल

कांग्रेस जिन बड़े शहरों में डेमोक्रेसी डिस-क्वालिफाई प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही है. उसमें राजस्थान के चार शहर भी शामिल है. राजधानी जयपुर के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृहजिला जोधपुर शामिल है. इसके अलावा कोटा और उदयपुर शहर है. कोटा में संदीप दीक्षित, जोधपुर में आलोक शर्मा, उदयपुर में अभय दुबे और जयपुर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

Trending news