आलाकमान के लिए एकमत हुए अशोक गहलोत- सचिन पायलट, इस अंदाज में लिया स्टैंड
Advertisement

आलाकमान के लिए एकमत हुए अशोक गहलोत- सचिन पायलट, इस अंदाज में लिया स्टैंड

Ashok Gehlot - Sachin Pilot : कांग्रेस आलाकमान के लिए एक बार फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक साथ एक स्वर में भाजपा के खिलाफ उतर गए हैं. राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने को लेकर सियासी बवाल मच गया है. 

आलाकमान के लिए एकमत हुए अशोक गहलोत- सचिन पायलट, इस अंदाज में लिया स्टैंड

Ashok Gehlot - Sachin Pilot : कांग्रेस आलाकमान के लिए एक बार फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक साथ एक स्वर में भाजपा के खिलाफ उतर गए हैं. राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने को लेकर सियासी बवाल मच गया है. जहां इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री गहलोत दिल्ली पहुंच गए हैं, तो वहीं सचिन पायलट भी मुखरता से इस कार्रवाई के खिलाफ बोल रहे हैं.

सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए आज शर्मनाक दिन है. राहुल गांधी जी की सदस्यता समाप्त करके भाजपा ये न समझे कि जनता की आवाज़ उठाने से उनको रोक देगी. हम जनता के लिए, सच के लिए आवाज़ उठाते रहेंगे.

इससे पहले सचिन पायलट ने कहा था कि राहुल गांधी लगातार देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रहे हैं. संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. इस दौरान उन्हें ED-CBI जैसे हथकंडों से डराने का नाकाम प्रयास भी किया गया. कांग्रेस पार्टी को और उनको डराने के तमाम प्रयास नाकाम होंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, हम तो जानते ही थे कि जिस तरह राहुल गांधी को रोका जा रहा है. जब से भारत जोड़ो यात्रा कामयाबी के साथ हुई है, पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी का मैसेज गया. हिंसा मुक्त भारत हो. प्रेम, मोहब्बत, भाईचारे की राजनीति हो. गरीब और अमीर के बीच खाई बढ़ती ही जा रही है और ऐसा नहीं नहीं होना चाहिए. गहलोत बोले कि चारों मुद्दों को लेकर राहुल गांधी चले थे. पूरे देश की जनता ने उनका साथ दिया था और तब से ही सरकार घबराई हुई है. 

गौरतलब है कि केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय के सेक्रेटरी जनरल उत्पल कुमार सिंह ने नोटिफिकेशन निकालकर लोकसभा सदस्यता के अयोग्य घोषित कर दिया है।  23 मार्च से ही उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में लिखा है कि लोकसभा सांसद राहुल गांधी को चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट कोर्ट, सूरत से दोषी ठहराए जाने पर केरला के वायनाड संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्यता से डिसक्वालीफाई किया जाता है।

ये भी पढ़ें- 

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि का आज तीसरा दिन, मां चंद्रघंटा को प्रसन्न करने का संपूर्ण तरीका जानें, होगी मुराद पूरी

अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार, आरोपी 5158 गैंग के सक्रिय सदस्य

Trending news