जयपुर में अरविंद केजरीवाल के भाषण के 15 बिंदु से समझे राजस्थान का चुनावी प्लान, जनता से बोले- Love you too
Advertisement

जयपुर में अरविंद केजरीवाल के भाषण के 15 बिंदु से समझे राजस्थान का चुनावी प्लान, जनता से बोले- Love you too

Arvind kejriwal in Jaipur : राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में निकाली तिरंगा रैली निकाली गई. कहा - 8 साल बीजेपी, 48 साल कांग्रेस तो 5 साल हमें देखकर देखो.

जयपुर में अरविंद केजरीवाल के भाषण के 15 बिंदु से समझे राजस्थान का चुनावी प्लान, जनता से बोले- Love you too

Arvind kejriwal in Jaipur : आम आदमी पार्टी ने सोमवार को जयपुर में तिरंगा रैली के साथ ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर दिया है. आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में निकाली तिरंगा रैली में बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मौके पर केजरीवाल ने राजस्थान की जनता से एक मौका मांगते हुए कहा कि आपने 48 साल कांग्रेस और 18 साल बीजेपी को दिए हैं और अब पांच साल हमें भी दीजिए. इस दौरान भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर प्रहार किए.

इस साल देश के तीन राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव है. आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए पूरा फोकस राजस्थान पर कर रही है. आप की ओर से तिरंगा यात्रा अभियान चलाया हुआ है. इसके तहत सोमवार को जयपुर में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में आप संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के सीएम भगवंत मान को बुलाया गया. इसके साथ ही तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे. सांगानेरी गेट से तिरंग यात्रा रवाना हुई. इस दौरान सांगानेरी गेट से लेकर अजमेरी गेट तक पूरा बापू बाजार और इंदिरा बाजार आप कार्यकर्ताओं से अटा हुआ था. करीब एक घंटे तक चली रैली में केजरीवाल और मान ने लोगों और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया तथा रैली में आई भीड़ देखकर दोनों गद् गद भी हो उठे. रैली के समापन पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं से आप की सरकार बनाने के जुटने का आह्वान किया.
केजरीवाल ने अभिवादन के साथ ही लोगों व कार्यकर्ताओं को अपने से जोड़ने का प्रयाास किया. उन्होंने आई लव यू टू शब्द बोलकर रोमांचित किया तथा कहा कि कई कई सौ किलोमीटर से चलकर यहां आए हैं तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं आपका प्यार सम्मान ही हमें जिंदा रखता है.

केजरीवाल के भाषण के प्रमुख बिंदू

तिरंगा यात्रा में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों से कहा कि आजादी के बाद से अब तक राजस्थान पर 48 साल कांग्रेस ने राज किया है तथा 18 साल बीजेपी ने राज किया है. कम तो नहीं होते हैं . अब बीजेपी कांग्रेस यह नहीं कह सकते है कि भई हमें मौका नहीं दिया. 18 और 48 साल बहुत होते हैं.

- आज राजस्थान का क्या हाल है देख सकते हैं, इतनी गरीबी, मजदूर किसान आत्महत्या कर रहे हैँ , किसानों को फसल के दाम नहीं मिल रहे बेरोजगारी-महंगाई हो रही है
- केजरीवाल ने ताजा मुद्दे वीरांगनाओं के धरने पर भी सरकार को उधेड़ते हुए कहा कि पेपर लीक हो रहे हैं, शहीदों की विधवाएं जब अपना हक मांगने जाती है उन्हें बेइज्जत किया जाता है.

- 1993 से अब तक एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस, एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस. बारी बारी इन लोगों का आपने मौका दिया. बारी बारी दोनों ने लुटा, चोर चोर मौसेरे भाई. कोई कह रहा था दोनों भाई बहन हैं.
- अब देख लो भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी तथा बीजेपी वालों ने एक भी कांग्रेसी को आज तक जेल नहीं भेजा. इससे साफ है कि दोनों की आपस में सेटिंग है, हमारी सेटिंग जनता से है.
- दिल्ली में भी बीजेपी कांग्रेस, बीजेपी कांग्रेस चल रहा था, दिल्ली की जनता ने सफाई कर दी. पंजाब के लोगों ने भी यही किया. पंजाब और दिल्ली में क्रांति आ गई, लोग क्रांति ले आए. राजस्थान में भी यही क्रांति लानी है

- मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी के बस की बात नहीं है सरकारी स्कूल ठीक करना. आजादी के 75 साल बाद एक शख्स आया जिसने सरकारी स्कूल ठीक करने चालू किए इनसे बर्दाश्त नहीं हुए, बेचारे को जेल भेज दिया.

- जो काम दिल्ली में किए स्कूल बनवाए बिजली की सड़क बनाए पानी बिजली फ्री. सारे काम पंजाब में किए जा रहे हैं. पंजाब में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक ठीक होने लग गए. दवाइयां, इलाज फ्री हो रहे हैं . 27000 नौकरियां दे दी. अब राजस्थान में यही काम होना चाहिए कि नहीं.

- राजस्थान में बड़ी मेहनत करनी होगी. घर घर जाना पड़ेगा एक एक घर मे ंवोट मांगना पडेगा.

- राजस्थान में कांग्रेस बीजेपी में लड़ाई मची पड़ी है. सत्ता की लड़ाई, कांग्रेस बीजेपी में सीएम की कुर्सी की लड़ाई हो रही है, यह आपके लिए नहीं लड़ रहे हैं ये लोग.
- गहलोत- राजे पर कसा तंज -- मैंने सुना है वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत की अच्छी बनती है, बड़ी दोस्ती है . अशोक गहलोत पर थोड़ी सी आंच आ जाए तो वसुंधरा राजे पूरी बीजेपी खड़ी कर देती है, उसके लिए. बीच में बात चली थी कि बीजेपी वाले वसुंधरा राजे हटा रहे तो अशोक गहलोत ने पूरी कांग्रेस लगा दी उनके समर्थन में.

- ये अलग अलग पार्टी थोड़े हैं एक ही पार्टी है वसुंधरा राजे, अशोक गहलोत पार्टी है. जिसकी चाहे सरकार बना दो सरकार तो इनकी ही चलेगी.
- इस बार इमानदार सरकार ले आओ, आम आदमी की पार्टी की इमानदार सरकार बना दो. मुझे राजनीति नहीं आती भगवंत मान को राजनीति नहीं आती.
आपको राजनीति करनी है भ्रष्टाचार करना है तो उनको वोट देना. स्कूल अस्पताल सड़कें पानी चाहिए बिजली चाहिए मेरे पास आ जाना . मैं इंतजाम कर दूंगा, लेकिन गंदगी, नौटंकी, भ्रष्टाचार,राजनीति चाहिए तो उनके पास जाना वह मुझे नहीं आती है.

- प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस बार बीजेपी का नम्बर है. ये आएंगे डबल इंजन इनका कोडवर्ड है . डबल इजंन का मतलब है डबल भ्रष्टाचार . कर्नाटक गया था पिछली बार कर्नाटक की सरकार बनी थी बीस प्रतिशत कमीशन होता था. पीएम गए तो कहा कि डबल इंजन की सरकार बना तो वहां चालीस प्रतिशत कमीशन हो गया.

- वो आकर कहें कि डबल इंजन की सरकार कहे तो समझ लेना 40 प्रतिशत कमीशन हो गया. दोस्तों अगर वह आकर क्योंकि डबल इंजन की सरकार बनाना है तो समझ जाना कि डबल करप्शन की सरकार मांग रहे हैं.
- आखिर में जनता से मांगा एक मौका --
केजरीवाल ने कहा कि आपने 48 साल उनको दिए, 18 साल उनको दिए, 5 साल हमें भी दे दो. 5 साल बाद पसंद नहीं आए तो सरकार बदल देना वैसे भी आप पांच साल में सरकार बदल देते हैं बदल देना.

पंजाब के सीएम भगवंत मान की मुख्य बातें

- भगवंत मान ने कहा कि आपका प्यार हमारे साथ इसीलिए हमें थकावट नहीं होती राजस्थान में दोनों पार्टियों ने पांच 5 साल राजस्थान को लूटा, भगवान ने एक झाड़ू भेज दिया है तो गंदगी की सफाई करेगा
- दिल्ली में विधानसभा में भाजपा को 2 सीटें मिली, झाडू ने सफाई की. आप लोग राजस्थान में भी झाड़ू चलाने के लिए तैयार बैठे हो विकास का विकल्प आ गया है मुफ्त इलाज और मोहल्ला क्लीनिक का विकल्प आ गया है इंफ्रास्ट्रक्चर और रोजगार का विकल्प आ चुका आपके पास

- आम आदमी बनी थी तब दोनों पार्टियां अरविंद केजरीवाल को गालियां देते थे आज उनसे घबराए बैठे में बैठे हैं
- मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा बड़े साहब कहते हैं यह फ्री की रेवड़ी बांटते हैं, लेकिन 15 लाख खाते में आने का मुफ्त का पापड़ किसने बोला था, दो करोड नौकरी दूंगा, यह झूठ का जुमला किसने बोला था. बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार बीजेपी सरकार क्या महंगाई कम हुई , इन्होंने रेल बेच दी एयरपोर्ट बेच दिया एलआईसी भेज दी . इतना सब कुछ बेच दिया क्या कुछ खरीदा नहीं, मीडिया को खरीदा है.

मान ने कहा कि ये कहते हैं डबल इंजन की सरकार चाहिए लेकिन इस बार नए इंजन की सरकार चाहिए. केजरीवाल की ओर इशारा करके कहा कि यह नया इंजन है और यह सरकार चाहिए. डबल इंजन डबल करप्शन करता है. पोस्टर उतारने पर मान ने कहा कि पोस्टर बैनर उतरवा दोगे, लेकिन लोगों के दिलों से कैसे निकालोगे. यह सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, केजरीवाल की लड़ाई नहीं है बल्कि आपकी लडाई है जो आपको लड़नी है. हर घर में केजरीवाल और झाड़ू की बात होनी चाहिए.

Trending news