सुमेरपुर पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने CM अशोक गहलोत को लिखा पत्र, की यह अपील
Advertisement

सुमेरपुर पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने CM अशोक गहलोत को लिखा पत्र, की यह अपील

विभागीय नियमानुसार टेंडर प्रक्रिया से गुजरने के बाद, यदि यह कार्य होगा तो इस काम में अनेक महीने लग जाएंगे, जिसका लाभ पेयजल संकट झेल रही रोहट और पाली की जनता को नहीं मिल सकेगा.

सुमेरपुर पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने CM अशोक गहलोत को लिखा पत्र, की यह अपील

Pali: पूर्व सरकारी उप मुख्य सचेतक एवं सुमेरपुर पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपील की है. उन्होंने अपील की है कि वर्तमान बजट में स्वीकृत जोधपुर से रोहट तक पाइपलाइन की राशि 28 करोड़ 37 लाख को, आपातकाल की तरह उपयोग में लेकर, युद्धस्तर पर 15 दिन में ही पाइपलाइन लगाने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करें. 

यद्यपि अधिकारियों ने राज्य सरकार, को पाली जिले के संभावित पेयजल संकट की भयावहता, से यथासमय अवगत करवा दिया था, तो उक्त 28 करोड़ 37 लाख की राशि गत वर्ष ही स्वीकृत कर देनी चाहिए थी, तो नियमानुसार टेण्डर प्रक्रिया से गुजरते हुए अब तक इससे रोहट और पाली की जनता को पानी मिल चुका होता, लेकिन जब सरकार के स्तर से ही पाइपलाइन स्वीकृति में ही विलम्ब हो गया और इसी वर्ष के आम बजट में 28 करोड़ 37 लाख स्वीकृत किए हैं, तो इस कार्य को करने के लिए आपातकाल मानकर युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश जलदाय विभाग को देने चाहिए. 

यह भी पढे़ं- सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, कहा- पार्टी का कर्ज चुकाने का समय आ गया

कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ करवाने के निर्देश जारी कराएं
विभागीय नियमानुसार टेंडर प्रक्रिया से गुजरने के बाद, यदि यह कार्य होगा तो इस काम में अनेक महीने लग जाएंगे, जिसका लाभ पेयजल संकट झेल रही रोहट और पाली की जनता को नहीं मिल सकेगा एवं इसके साथ ही जवाई पुनर्भरण के प्रथम चरण का कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ करवाने के निर्देश जारी कराएं.

पत्र में लिखी कुछ और भी बातें
राठौड़ ने पत्र में लिखा है कि वर्तमान में पाली के लोग भूमिगत दूषित पानी पीने को मजबूर हैं तथा मवेशी प्यासे मर रहे हैं, यदि इसे आपातकाल मानकर राज्य सरकार के स्तर से युद्धस्तर पर कोई व्यवस्था नहीं की गई, तो जिले में भीषण पेयजल संकट के साथ, दूषित जल एंव गर्मी जनित बिमारियां भी बढ़ेगी. कृपया कुड़ी-रोहट पेयजल पाइपलाइन के कार्य में विभागीय टेण्डर नियमों में शिथिलता देते हुए छोटे छोटे (एकाधिक) ठेके देकर इसे युद्धस्तर पर आपातस्थिति के आधार पर पाइपलाइन बिछाने का कार्य करने के आदेश जारी कर, इस कार्य को 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दें.

Reporter- सुभाष रोहिसवाल

 

Trending news