8 साल के बच्चे को रिश्तेदार ने कुएं में फेंका, 12 घंटों तक मौत से अकेला लड़ता रहा, और फिर...
Advertisement

8 साल के बच्चे को रिश्तेदार ने कुएं में फेंका, 12 घंटों तक मौत से अकेला लड़ता रहा, और फिर...

पाली के सिरियारी थाना क्षेत्र के मलसा बावड़ी क्षेत्र में एक मंदबुद्धि व्यक्ति ने अपने ही रिश्तेदार के मासूम को कुएं में फेंक दिया. 8 साल के मासूम को उसके रिश्तेदार ने 100 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया. कुएं में गिरते ही बच्चे ने मोटर बांधने के लिए लटकाया गया रस्सा हाथ में आ गया. 

8 साल के बच्चे को रिश्तेदार ने कुएं में फेंका, 12 घंटों तक मौत से अकेला लड़ता रहा, और फिर...

Pali: राजस्थान के पाली के सिरियारी थाना क्षेत्र के मलसा बावड़ी क्षेत्र में एक मंदबुद्धि व्यक्ति ने अपने ही रिश्तेदार के मासूम को कुएं में फेंक दिया. 8 साल के मासूम को उसके रिश्तेदार ने 100 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया. कुएं में गिरते ही बच्चे ने मोटर बांधने के लिए लटकाया गया रस्सा हाथ में आ गया. रस्से को पकड़कर बच्चा पूरी रात बैठा रहा. करीब 12 घंटे बाद उसे बाहर निकाला गया. सिर में चोट लगने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

यह भी पढ़ें: नदी किनारे पानी पी रहा था लड़का, मगरमच्छ ने किया हमला, खींच कर ले गया

सिरियारी थाने के मलसा बावड़ी गांव में 8 साल का बच्चा घर के बाहर खेल रहा था. इस दौरान उसका मंदबुद्धि रिश्तेदार आया और अपने साथ ले गया. घर से करीब एक किलोमीटर दूर करीब 100 फीट गहरे कुएं में फेंककर भाग गया. बच्चे के गायब होने पर परिजनों ने आस-पास तलाश की. परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. बच्चे के साथ मंदबुद्धि को देखें जाने पर उससे पूछताछ की गई.

पूछताछ में रिश्तेदार ने बताया कि मासूम को उसने कुएं में फेंक दिया. उसे साथ लेकर पुलिस, परिजन और ग्रामीण कुएं तक पहुंचे. कुएं में करीब 10-15 फीट पानी था.बच्चा करीब 80 फीट ऊपर तक आ गया था. एक ग्रामीण को कुएं में उतारकर उसे सकुशल बाहर निकाला गया. 100 फीट गहरे कुएं में गिरने से मासूम के सिर में चोट आ गई. बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया.

8 साल के मासूम की बहादूरी देख ग्रामीण रह गए दंग
जिला परिषद सदस्य सज्जन चौधरी ने बताया कि बच्चे की बहादूरी देखकर गांव वाले दंग रह गए. 100 फीट गहरे कुएं में गिरने उसके सिर पर चोट आ गई. इसके बाद भी वह रात के अंधेरे में ही रस्सी और कुएं की दीवार के सहारे 80 फीट तक ऊपर आ गया था.

Report: Subhash Rohiswal

Trending news