सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर CM के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन
Advertisement

सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर CM के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन

समिति के संयोजक मांगीलाल परिहार एवं समिति अध्यक्ष एडवोकेट लक्ष्मी नारायण गहलोत के नेतृत्त्व में सुमेरपुर क्षेत्र के नागरिकों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के कार्यालय सहायक ए.सी. शर्मा को ज्ञापन दिया. 

सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर CM के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन

Sumerpur: सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर सुमेरपुर को जिला बनाओ मांग समिति ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के नाम ज्ञापन दिया. समिति के संयोजक मांगीलाल परिहार एवं समिति अध्यक्ष एडवोकेट लक्ष्मी नारायण गहलोत के नेतृत्त्व में सुमेरपुर क्षेत्र के नागरिकों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी के कार्यालय सहायक ए.सी. शर्मा को ज्ञापन दिया. 

साथ ही ज्ञापन की एक प्रतिलिपि क्षेत्रीय विधायक जोराराम कुमावत को देकर सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग रखी. समिति सह संयोजक पंडित सुरेश गौड़ ने बताया कि स्थानीय नागरिकों सहित समिति गत एक दशक से सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग करते आ रहे हैं. 

कई बार जिले की मांग की गई थी
उन्होंने बताया कि सुमेरपुर के वकील मंडल सभी व्यापारिक संगठनों, किसानों, उद्योग संघ सहित सभी सामाजिक संस्थाओं और संगठनों सहित नगरपालिका और पंचायत समिति के जनप्रतिनिधियों ने सुमेरपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर बार-बार सीएम समेत अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा था, जिसमें सन 2013 में तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार से कई बार जिले की मांग की गई थी. वर्ष 2017 में वसुंधरा राजे सिंधिया सरकार के मंत्रियों, आला अफसरों सहित सासंद, विधायक से भी जिले की मांग की गई थी.

जिले के लिए सभी मापदंडो पर खरा उतरता है सुमेरपुर
समिति अध्यक्ष एडवोकेट गहलोत ने बताया कि जिले के लिए जरूरी सभी मापदंडो पर सुमेरपुर खरा उतरता है. उन्होंने बताया कि यहां कृषि मंडी व व्यापार का बड़ा केंद्र होने से पांच से अधिक जिलों से हजारों की तादात में व्यापारियों का यहां व्यापार के सिलसिले में आवागमन होता है. यहां पर यातायात और ट्रांसपोर्ट की भी समुचित व्यवस्था है. यहाँ केंद्र सरकार व राज्य सरकार के सभी दफ्तर मौजूद है. हजारों लोगों के रोजगार का केंद्र है. यहां शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन व अन्य तमाम सुविधाए मौजूद है, जिसके कारण जिला मुख्यालय के मापदंडो को सुमेरपुर पूरा करता है. 
ये लोग रहे मौजूद

ज्ञापन के साथ पूर्व में दिए पत्र व्यवहार की प्रतियां भी संलग्न कर प्रेषित की गई. इस मौके पर वकील मंडल के सुभाष दवे, महेन्द्र गहलोत, रतन गहलोत, सलोदरिया सरपंच परबत सिंह राणावत, पार्षद चतराराम मेघवाल, लालाराम माली, मदन सिंह, हरिभाई विश्वकर्मा, महेश चौधरी सहित बड़ी संख्या में महिला और पुरुष नागरिक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोयले की कमी से मानूसन में खराब हो सकते हैं हालात! बिजली सप्लाई होगी प्रभावित

 

Reporter- सुभाष रोहिसवाल

 

Trending news