केंद्र की वोकल फॉर लोकल नीति को मिली गति, लाखों चूडियों का कियोस्क हुआ शुरू
Advertisement

केंद्र की वोकल फॉर लोकल नीति को मिली गति, लाखों चूडियों का कियोस्क हुआ शुरू

केंद्र सरकार की वोकल फॉर लोकल नीति को गति प्रदान करने और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रेलवे द्वारा प्रारंभ की गई एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट के तहत जोधपुर और पाली स्टेशनों पर जोधपुरी बंधेज और लाख की चूड़ियों की कियोस्क मंगलवार से शुरू हुई. 

केंद्र की वोकल फॉर लोकल नीति को मिली गति, लाखों चूडियों का कियोस्क हुआ शुरू

Pali: केंद्र सरकार की वोकल फॉर लोकल नीति को गति प्रदान करने और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रेलवे द्वारा प्रारंभ की गई एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट के तहत जोधपुर और पाली स्टेशनों पर जोधपुरी बंधेज और लाख की चूड़ियों की कियोस्क मंगलवार से शुरू हुई. 

जोधपुर मंडल के पाली रेलवे स्टेशन पर क्षेत्र की मशहूर लाख और प्लास्टिक की चूड़ियों की लगाई गई कियोस्क का उद्घाटन मंगलवार को विधायक ज्ञानचंद पारख ने फीता काटकर किया. पाली नगर परिषद की सभापति रेखा राकेश भाटी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थी. 

विकास बैंगल्स के प्रबंधक तेजाराम भायल के अनुसार, कियोस्क पर लाख और प्लास्टिक की चूड़ियों के साथ -साथ प्रसिद्ध इमिटेशन बैंगल्स भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराई गई है. कियोस्क पर 50 से लेकर 500 रुपये तक के उत्पाद रखे गए हैं. सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक अशोक कुमार मीणा ने धन्यवाद ज्ञापित किया. 

इस दौरान विधायक पारख ने केंद्र सरकार की इस नीति की प्रशंसा करते हुए स्थानीय उत्पादों की बिक्री और लघु उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से इसे आवश्यक बताया. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों से रेल यात्रियों के माध्यम से स्थानीय उत्पाद देश के कोने-कोने में पहुंच सकेंगे और छोटे उत्पादकों को इससे आर्थिक संबल मिलेगा. 

उन्होंने एक स्टेशन एक उत्पाद योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की सूझबूझ का परिणाम बताया. वहीं, उद्घाटन के बाद से ही बैंगल कियोस्क पर महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. 

Reporter- Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ेंः आबकारी विभाग की रेड के दौरान बदसलूकी, सिक्ख की खींची दाढ़ी, उतारी पगड़ी

Trending news