जिला कलेक्टर ने VC से की बैठक, निर्धारित लक्ष्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
Advertisement

जिला कलेक्टर ने VC से की बैठक, निर्धारित लक्ष्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने विभागीय कार्यों और जनकल्याणकारी फ्लैगशिप योजनाओं और बजट घोषणाओं की विस्तार से बिंदुवार समीक्षा की है.

VC से की बैठक

Pali: जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता ने विभागीय कार्यों और जनकल्याणकारी फ्लैगशिप योजनाओं और बजट घोषणाओं की विस्तार से बिंदुवार समीक्षा की है. जिला कलेक्टर ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिलावटखोरों पर ज्यादा से ज्यादा कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. उन्होंने राजस्व खातों के शुद्धिकरण, नामांतरण, सीमाज्ञान, गैर खातेदारी से खातेदारी के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कीऔर लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए है. 

साथ ही उन्होंने 'खेलों पाली' अभियान के तहत बन रहे खेल मैदानों में उच्च गुणवत्तापूर्ण कार्य कर मॉडल खेल मैदान के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए है. श्री मेहता ने मनरेगा के तहत लेबर बढ़ाने और उन्हें श्रम विभाग की योजनाओं से लाभान्वित करने और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नियत समय में कार्य पूरा करने सहित अन्य बजट घोषणाओं और विभागीय प्रगति की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है. 

बैठक में जिला कलेक्टर द्वारा अमृत सरोवर, पंचशाला, वनाधिकार प्रगति, श्रमिक नियोजन, नरेगा स्वीकृतियों, स्वच्छ भारत मिशन, मगरा विकास के प्रस्ताव, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य एजेंडा पर विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है. बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी ने समस्त विकास अधिकारियों से वर्तमान प्रगतिरत कार्यों की जानकारी ली है. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री चन्द्रभान सिंह भाटी, पाली उपखंड अधिकारी श्री ललित गोयल, जिला रसद अधिकारी श्री सुमित्रा पारीक और वीसी द्वारा जिले के समस्त उपखंड और ब्लाक स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार मौजूद रहे.

Reporter: Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ें - राजस्थान की इस लड़की ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, वायरल हो जाता है हर वीडियो!

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news