पाली में कलेक्टर ने लिया विकास कार्यों का जायजा, दिए ये निर्देश
Advertisement

पाली में कलेक्टर ने लिया विकास कार्यों का जायजा, दिए ये निर्देश

जिला कलक्टर ने मिलगेट से हाउसिंग बोर्ड की सड़क, खेतारामजी की प्याऊ मंडिया रोड सड़क के साथ ही मस्तान बाबा से बांगड कॉलेज तक सड़़क को ठीक करवाने को भी कहा. उन्होंने मंडिया रोड से बाईपास की तरफ जाने वाले रास्ते की मरम्मत के भी निर्देश दिए. 

पाली में कलेक्टर ने लिया विकास कार्यों का जायजा, दिए ये निर्देश

Pali: जिला कलक्टर नमित मेहता ने पाली शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेकर अधिकारियों को तीव्रगति से कार्य करने के निर्देश दिए.

जिला कलक्टर मेहता प्रातः लोडिया पाल पर बजरंग बाग मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने लोडिया पाल पर सफाई और दीवार निर्माण के कार्य के संबंध में नगर विकास न्यास एवं नगर परिषद के अधिकारियों को दीवार निर्माण, फुटपाथ पर इन्टर लॉकिंग कार्य, जाली निर्माण कार्य को शीघ्र कराने के निर्देश दिए. 

य़ह भी पढ़ें- मदरसा पैराटीचर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगा 20 प्रतिशत वृद्धि के साथ मानदेय

उन्होंने कहा कि पूरी लोडिया पाल पर मॉर्निंग वॉक पथ का निर्माण करवाया जाए ताकि शहर के नागरिक प्रातः एवं सायं यहा ठहल सके. उन्होंने लोडिया पाल पर अतिक्रमण को हटाकर शीघ्र अलग-अलग एजेंसी के माध्यम से कार्य करवाने के निर्देश दिए. जिला कलक्टर ने बाईसी बगैची के पीछे लोडिया तालाब के किनारे बन रही दीवार का निरीक्षण कर पानी निकासी व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने पांच मौखा पुलिया का निरीक्षण कर लाखोटिया तालाब साइट पर फुटपाथ रोड का निर्माण शीघ्र करवाने के लिए नगर परिषद अधिकारी को निर्देश दिए. उन्होंने रेलवे स्टेशन की सड़क से अतिक्रमण हटाने, टेलीफोन पोल को शिफ्ट को हटाकर सड़क चौड़ी करने के निर्देश दिए.

जिला कलक्टर ने मिलगेट से हाउसिंग बोर्ड की सड़क, खेतारामजी की प्याऊ मंडिया रोड सड़क के साथ ही मस्तान बाबा से बांगड कॉलेज तक सड़़क को ठीक करवाने को भी कहा. उन्होंने मंडिया रोड से बाईपास की तरफ जाने वाले रास्ते की मरम्मत के भी निर्देश दिए. जिला कलक्टर ने कहा कि शहर का सौंदर्यकरण करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि सड़क कार्यो के लिए 7 करोड़ रुपए सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं 3 करोड़ रुपए नगर परिषद एवं नगर विकास न्यास द्वारा व्यय किए जाएंगे. नगर परिषद की सभापति रेखा राकेश भाटी ने पाली शहर में सड़क कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए सड़क कार्य शीर्घ शुरू करवाने की बात कही. उन्होंने कहा कि पाली में लोडिया तालाब के किनारे मॉर्निंग वॉक स्थल बनने से लोग सुबह आराम से घूम सकेगे, रास्ते में बैठने के स्थान पर चिन्हित किए जाएंगे. पीडब्ल्यूडी के दिलीप परिहार ने सड़क के कार्य के संबंध में जानकारी दी.

इस मौके पर नगर विकास न्यास के सचिव वीरेन्द्रसिंह चौधरी, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, पार्षद राकेश भाटी, नगर परिषद सचिव विनयपाल, अधिशाषी अभियंता केपी व्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दिलीप परिहार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- सुभाष रोहिसवाल

 

Trending news