Makrana News : खदानों का पानी रोड पर, आम लोग परेशान
Advertisement

Makrana News : खदानों का पानी रोड पर, आम लोग परेशान

पानी रास्ते पर जमा होने के कारण जल भराव से रास्ते पर कीचड़ के साथ बीमारियां फैलने का खतरा भी बना रहता हैं.

Makrana News : खदानों का पानी रोड पर, आम लोग परेशान

Makrana News : राजस्थान के नागौर के मकराना में मार्बल खानों का पानी सड़क पर छोड़ने से नागरिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. परेशान नागरिकों ने उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की हैं.

स्थानीय नागरिक रवि सोलंकी ने बताया कि घाटी चौराहे से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित मार्बल खान संख्या 103, 102 और 116/ ए के मालिकों की तरफ से खानों का पानी सड़क पर ही छोड़ा जा रहा हैं. जिससे व्यापारियों सहित नागरिकों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना पड़ रही हैं.

पानी रास्ते पर जमा होने के कारण जल भराव से रास्ते पर कीचड़ के साथ बीमारियां फैलने का खतरा भी बना रहता हैं. उन्होंने उपखंड अधिकारी को बताया कि समस्या को लेकर पूर्व में भी नगर परषिद, खान विभाग सहित संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई. जिससे नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा हैं.

उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग पर एक करोड़ रुपए की लागत से सीसी रोड बनाई गई थी, जो जल भराव के कारण टूट गई और उसमें जगह जगह गहरे गड्ढे हो गए. उक्त मार्ग पर मार्बल गोदाम, कटिंग मशीन, डायमंड मशीन, घड़ाई कारखाने स्थित हैं. ऐसे में प्रतिदिन सैकड़ो लोग आवागमन करते हैं, जल भराव के कारण सड़क के गड्ढे नजर नहीं आते और आवागमन करने वाले गिरकर घायल हो जाते हैं.

उन्होंने उपखंड अधिकारी से समस्या का समाधान करने की मांग की हैं. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने नागरिकों को उनकी समस्या के लिए संबंधित विभागों से चर्चा कर समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया है. इस दौरान रामकरण, मोहम्मद शाहिद, अब्दुल मनान, सीताराम, रवि सोलंकी, असफाक अहमद, मोहम्मद आबिद सहित अन्य व्यापारी और स्थानीय नागरिक मौजूद थे.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर

नंगे पैर स्कूल जाते बच्चियों को देख दिल कचोट उठा, अगले ही दिन स्थापित किया शूज बैंक, आज सैकड़ों के चेहरे पर मुस्कान
 

Trending news