सेवा भारती समिति के तत्वावधान में हुआ वन विहार कार्यक्रम का आयोजन, यह हुआ खास
Advertisement

सेवा भारती समिति के तत्वावधान में हुआ वन विहार कार्यक्रम का आयोजन, यह हुआ खास

सेवा भारती समिति के तत्वावधान में वन विहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सेवा भारती समिति नगर प्रचार मंत्री लोकेश अग्रवाल ने बताया कि वन विहार कार्यक्रम के तहत समिति द्वारा संचालित बाल संस्कार केन्द्र के बच्चों को सालासर बालाजी के दर्शनों के लिए ले जाया गया. 

वन विहार कार्यक्रम

Deedwana: सेवा भारती समिति के तत्वावधान में वन विहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सेवा भारती समिति नगर प्रचार मंत्री लोकेश अग्रवाल ने बताया कि वन विहार कार्यक्रम के तहत समिति द्वारा संचालित बाल संस्कार केन्द्र के बच्चों को सालासर बालाजी के दर्शनों के लिए ले जाया गया. 

अग्रवाल ने बताया कि सेवा भारती समिति द्वारा वंचित वर्ग के बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने के लिए बाल संस्कार केंद्र चलाए जा रहे हैं, उन बाल संस्कार केंद्रों पर अध्ययनरत बच्चों को वनविहार कार्यक्रम के तहत सालासर और सांडण माताजी के ले जाया गया. इस दौरान सेवा भारती के विद्यार्थियों की खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें - Kargil Vijay Diwas : हाथों में मेडल और आंखों में आंसू लेकर वीरांगना ने सुनाई कहानी, बताया आज भी संभाल कर रखे है शहीद के खत

सेवा भारती जिला मंत्री मुरारी छितरका ने बताया कि सेवा भारती द्वारा बच्चों के लिए अनेक प्रकार के प्रकल्प चलाए जा रहे है. साथ ही उन्होंने बताया कि सेवा भारती द्वारा अनेक बाल संस्कार केन्द्र चलाकर बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है. इस दौरान प्रकल्प के बालक, बालिकाओं, शिक्षकों और कार्यकर्ताओं का वन विहार कार्यक्रम सांडण माताजी मंदिर में आयोजित किया गया. इसमें प्रारम्भिक सत्र, अल्पाहार, खेल सत्र, बौद्धिक सत्र, भोजन सत्र रहा. 

इस अवसर पर सभी बाल संस्कार केन्द्रों और सिलाई प्रशिक्षण केन्द्रों के बच्चों का सामूहिक सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें प्रकल्प शिक्षिकाओं और बालक-बालिकाओं ने भजन, गीत, कविताओं का शानदार प्रस्तुतीकरण दिया. इस दौरान प्रश्नोत्तरी और सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. वन विहार कार्यक्रम में पोल स्टार स्कूल के निदेशक पंकज सैनी का विशेष सहयोग रहा. इस दौरान सेवा भारती जिला कोषाध्यक्ष भरत गट्टानी, नगर मंत्री संजय नागौरी, अरूण नागौरी, बंटी अग्रवाल, हेमन्त दाधीच, मुरारी छितरका, लोकेश अग्रवाल, पिंटू कुम्पावत, दीपक आदि उपस्थित थे.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

OMG : यहां प्री वेडिंग रिहर्सल नहीं, बल्कि बंदूक चलाने की होती है प्रैक्टिस, शादी में निशाना नहीं लगा, तो चुकानी होती है कीमत

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news