परबतसर में एक करोड़ की योजना से बन रही श्री गोपाल गोशाला, सभा का हुआ आयोजन
Advertisement

परबतसर में एक करोड़ की योजना से बन रही श्री गोपाल गोशाला, सभा का हुआ आयोजन

नागौर में श्रीगोपाल गोशाला की साधारण सभा का आयोजन पनेर रॉड स्थित नवीन भवन में किया गया.

एक करोड़ की योजना से बन रही श्री गोपाल गोशाला

Parbatsar: राजस्थान के नागौर में श्रीगोपाल गोशाला की साधारण सभा का आयोजन पनेर रॉड स्थित नवीन भवन में किया गया. बैठक में क्षेत्र के अनेक भामाशाहों ने भाग लेकर गोशाला के विकास हेतु अनेक प्रस्ताव दिए. श्रीगोपाल गोशाला के सचिव सुरेश कुमार व्यास ने बताया कि इस बैठक में पूर्व में आयोजित बैठक के आर्थिक अनुदान की घोषणा के फलस्वरूप लिए गए प्रस्तावों और निर्णयों की क्रियान्वित करने हेतु अनवरत रूप से गोशाला का निर्माण कार्य किया जा रहा हैं. इस नवीन गोशाला परिसर में शीघ्र ही गोवंश को रखा जाएगा, इस हेतु टीनशेड के द्वारा गोवंश के रहने के लिए विभिन्न स्थल बनाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - परबतसर में गैर नृत्य का अभ्यास शुरू, जानें क्यों है ये इतना खास

साथ ही गोशाला में इस प्रकार के विकास कार्य करवा रहे है कि आगामी भविष्य में जनता अपने जन्मदिवस, विवाह वर्षगांठ जैसे आयोजन को आयोजित करते हुए गोशाला में आर्थिक सहयोग कर पायेंगे. साथ ही पुराने और नवीन परिसर दोनों में गोवंश को रखने का निर्णय लिया गया जिससो आमजनता को गोवंश की पूजा करने के लिए इतनी दूर नहीं आना पड़े. नवीन परिसर के निर्माण के दौरान पानी बचाने के लिए बारिश के पानी को पास ही स्थित नाड़ी में एकत्रित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - 2 वर्षों से बंद पड़ी है परबतसर-मकराना की रेलसेवा, संचालन शुरू कराने के लिए जुटे लोग

इस अवसर पर सेवाराम मालाकार ने समस्त कार्यकारिणी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी ने कठिन मेहनत के माध्यम से इस परिसर की कायाकल्प कर दी है. इस अवसर पर यशमुनि ने गोवंश की वैदिक काल से वर्तमान तक की महत्ता बताते हुए सभी से आह्वान किया कि अपने सामर्थ्य अनुसार गायों की सेवा करनी चाहिए. चार्टेड अकाउंटेंट महावीर बागड़ा ने युवावर्ग को अपने जीवन में गोवंश की सेवा को शामिल करने का आह्वान किया. पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश सैन ने पालिका के माध्यम से इस परिसर की हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया. गोशाला के अध्यक्ष श्रीभगवान बंग ने सभी भामाशाहों का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग का आह्वान किया.

इस अवसर पर रामस्वरूप मोदी, जगदीश नारायण बंग, किशनगोपाल खंडेलवाल, सुरेश चन्द व्यास, श्रीभगवान बंग, पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश सैन, दुर्गालाल बोहरा, यश मुनि, बद्रीप्रसाद मंत्री, सुभाष चंद भटनागर, कमल माहेश्वरी, हरजीराम बुगालिया, लालाराम खदावा, सेवाराम मालाकार, रमेश बागड़ा, राधेश्याम पारीक, भंवरलाल मालाकार, पुसाराम बागड़ा, मदनलाल शर्मा, गणेश बागड़ा, पार्षद पूनमचंद शर्मा, संतोष पारीक, सुनील पुरोहित सहित अनेक गौभक्त उपस्थित रहे. इस अवसर पर होली स्नेह मिलन का भी आयोजन किया गया.

Report: Hanuman Tanwar

Trending news