नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया रहे कुचामन दौरे पर, सांप्रदायिक तनाव पर कही ये बात
Advertisement

नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया रहे कुचामन दौरे पर, सांप्रदायिक तनाव पर कही ये बात

नागौर जिला कलेक्टर पीयूष सांभरिया आज कुचामन के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विभिन्न कार्यालयों के निरीक्षण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान पीयूष  सबसे पहले कुचामन के राजकीय जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे और वहां विद्यालय के साथ छात्रावास का भी निरीक्षण किया.

नागौर जिला कलेक्टर पीयूष सांभरिया

Nawan: नागौर जिला कलेक्टर पीयूष सांभरिया गुरुवार को कुचामन के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विभिन्न कार्यालयों के निरीक्षण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान पीयूष सबसे पहले कुचामन के राजकीय जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे और वहां विद्यालय के साथ छात्रावास का भी निरीक्षण किया. प्राचार्य सोमबीर पूनिया ने जवाहर नवोदय विद्यालय से संबंधित जानकारियां दी. उसके उसके बाद जिला कलेक्टर कुचामन उपखंड कार्यालय पहुंचे और भवन का निरीक्षण किया. 

यह भी पढ़ें: कब है सीता नवमी? जानिए तिथि और पूजन विधि, बनेंगे रोडपति से करोड़पति

डीएम समारिया ने कुचामन और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के बारे में जानकारी ली. इसके लिए उन्होंने पीएचइडी और आरयूआईडीपी के अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान एसडीएम बाबू लाल जाट और तहसीलदार कुलदीप कुमार मौजूद रहे. साथ ही जिला कलेक्टर ने आरयूआईडीपी और सीवरेज का कार्य कर रही कंपनी एलएंडटी के अधिकारियों से कुचामन में सीवरेज और जल प्रदाय योजना की प्रगति रिपोर्ट ली. सीवरेज कार्य के दौरान बार-बार टेलीफोन, केबल और पाइप लाइन टूटने के जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को संबंधित विभागों से सामंजस्य कर कार्य करने की हिदायत दी.

जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने मीडिया से रूबरू होते हुए कुचामन शहर के विकास से जुड़ी योजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने मीडिया के माध्यम से शहर के लोगों से पानी और बिजली बचाकर उपयोग करने की अपील की. उन्होंने बताया कि नहरबंदी के चलते जिलेभर की जरूरत 220 एमएलडी से कम पानी मिल रहा है. ऐसे में जिलेभर में पानी की कटौती करनी पड़ रही है. इस दौरान उन्होंने भरोसा दिलाया कि जिलेभर में पेयजल की कमी नहीं आने दी जाएगी, जहां जरूरत ज्यादा है वहां पर टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी. उसके लिए सभी उपखंड अधिकारी को पाबंद भी किया गया है कि वे अपने क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के प्रति गंभीर रहें और पेयजल आपूर्ति में कमी ना आए इसके लिए प्रयासरत रहें.

यह भी पढ़ें: पैराटीचर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, शिक्षा विभाग कर्मचारी बनाने की कर रहा तैयारी

जोधपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में हुए तनाव से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुचामन सहित पूरे नागौर जिले के लोगों में आपस में भाईचारा है. यहां के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम अच्छा काम कर रही है. उन्होंने लोगों से अपील भी की कि वे इस भाईचारे को कायम रखे और अफवाहों पर ध्यान ना दें.

Report: Hanuman Tanwar

Trending news