जयपाल पूनिया हत्याकांड: मामले में नागौर एसपी राममूर्ति जोशी का बड़ा बयान, कहा- बॉडी हो रही है डिकम्पोज
Advertisement

जयपाल पूनिया हत्याकांड: मामले में नागौर एसपी राममूर्ति जोशी का बड़ा बयान, कहा- बॉडी हो रही है डिकम्पोज

नागौर जिले के नावां उपखण्ड मुख्यालय पर 14 मई को दिनदहाड़े नमक व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले में सियासत लगातार गर्माती जा रही है.

जयपाल पूनिया हत्याकांड मामले में नागौर एसपी राममूर्ति जोशी का बड़ा बयान

Nawan: नागौर जिले के नावां उपखण्ड मुख्यालय पर 14 मई को दिनदहाड़े नमक व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले में सियासत लगातार गर्माती जा रही है. एक तरफ जहां धरना प्रदर्शन और विरोध लगातार जारी है. भाजपा और रालोपा के नेता लगातार सरकार पर इस मामले को लेकर हमलावर बने हुए हैं. मृतक की पत्नी द्वारा नावां विधायक और उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी सहित अन्य लोगों के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज करवाने के बाद सियासत लगातार गरमा रही है. 

यह भी पढ़ें- Jaipal Poonia Murder Case: हनुमान बेनीवाल की सैंकड़ों समर्थकों के साथ नावां के लिए कूच, कह डाली ये बड़ी बात

रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल दो बार धरने में शामिल हो चुके हैं और हत्या में महेंद्र चौधरी के शामिल होने का आरोप लगा चुके है. वहीं, रालोपा के तीनों विधायक भी लगातार धरने में शामिल है. जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया भी धरनास्थल पर पहुंच कर आन्दोलन का समर्थन कर चुके हैं. वहीं, भाजपा के दो पूर्व विधायक लगातार धरने पर बैठे हैं. वहीं पूर्व विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता हरीश कुमावत कल से अनशन पर हैं. आज पूर्व विधायक विजय सिंह चौधरी और 50 अन्य कार्यकर्ता भी अनशन पर बैठ गए हैं. 

दूसरी तरफ 72 घण्टे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है लेकिन पुलिस इसके लिए परिजनों को ही दोषी मान रही है. मामले में पहली बार मीडिया से रूबरू हुए पुलिस कप्तान राममूर्ति जोशी ने कहा कि हमने परिजनों से बार बार समझाईस करने की कोशिश की है लेकिन वे अनुसंधान में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जो भी वैधानिक प्रक्रियाएं हैं वो पूरी हुए बिना पुलिस काम कैसे करेगी. वहीं, जोशी ने कहा है कि परिजनों को हमने नोटिस के जरिए और समझाईस के जरिए भी कहा है कि हमारा सहयोग करे और बॉडी का पोस्टमार्टम करवाए लेकिन परिजन अभी तैयार नहीं है.

जोशी ने कहा कि चिकित्सकों ने अभी सूचना दी है कि बॉडी डिकम्पोज होना शुरू हो गई है. ऐसे में वहां अन्य मरीजों और चिकित्साकर्मियों में संक्रमण फैल सकता है. ऐसे में अगर परिजन नहीं मानते हैं तो कानून से ऊपर कुछ भी नहीं है. हम अन्य विकल्पों पर भी विचार करेंगे. एसपी राममूर्ति जोशी के बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं होते हैं तो पुलिस खुद बॉडी का पोस्टमार्टम करवा कर आगे की कार्रवाई कर सकती है.

यह भी पढ़ें- जयपाल पूनिया की हत्या में सीधे-सीधे महेंद्र चौधरी का हाथ- हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल अपने समर्थकों के साथ नागौर से रवाना
उधर नागौर सांसद और रालोपा संयोजक हनुमान बेनीवाल आज फिर अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ गाड़ियों का लंबा काफिला साथ लेकर नागौर से नावां के लिए रवाना हो चुके हैं. बेनीवाल ने कल ही सरकार को चेतावनी दी थी कि इस आंदोलन को कमजोर ना समझे आज हम 2 हजार हैं तो कल 2 लाख भी हो सकते हैं. 

बहरहाल यह कहा जा सकता है कि इस मामले में अब सियासत और ज्यादा गर्म होने की संभावना है अगर पुलिस जबरन पोस्टमार्टम और अंत्येष्टि करती है तो आंदोलन क्या रुख लेगा यह कहा नहीं जा सकता. 

Trending news