सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: जिला कलेक्टर
Advertisement

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: जिला कलेक्टर

नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाए. सोमवार को वह जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. 

प्राथमिकता से करें निस्तारण: जिला कलेक्टर

Nagaur: नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाए. सोमवार को वह जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. 

जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने बैठक में डिस्कॅाम के अधिकारियों को जिले में स्कूल और खेल मैदान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन हटाने संबंधी कार्य की समीक्षा की और शेष स्कूलों और खेल मैदान के ऊपर से हाईटेंशन लाइन हटवाने की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए है. बैठक में जिला कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को विभिन्न सब सेंटर्स पर किन उपकरणों की आवश्यकता है और उसकी सूची भिजवाने, पानी के कनेक्शन के लिए सब सेंटर्स की सूची भिजवाने के निर्देश दिए. 

वहीं उन्होंने मौसमी बीमारियों से बचाव सम्बन्धित तैयारियों और मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना की वाउचर एंट्री से सम्बंधित समीक्षा भी की है. जिला कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से ब्रिज कोर्स, क्रमोन्नत राजकीय विद्यालयों में आधारभूत संरचना के विकास हेतु प्रस्ताव, बालिका शौचालय सम्बंधित विषयों पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है. 

साथ ही उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारी से श्रमिकों के भौतिक सत्यापन और रसद विभाग के अधिकारी से खाद्य सुरक्षा योजना में हटाए गए अपात्र नामों और आधार सीडिंग की भी समीक्षा की है. उन्होंने पिछले दिनों जिले में साम्प्रदायिक सद्भाव थीम पर किए गए पौधरोपण पर चर्चा करते हुए सभी अधिकारियों को अधिकतम पौधारोपण करने के निर्देश दिए है. 

इस दौरान बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहनलाल खटनावलिया, सीडीईओ राजेन्द्र कुमार शर्मा, सीएमएचओ डॉ मेहराम महिया, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता पीआर खुडिवाल, समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल मांजू, कृषि विस्तार उपनिदेशक हरीश मेहरा, जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक, डीओआईटी के संयुक्त निदेशक कुंभाराम रेलावत और सीडीपीओ मिंटू चौधरी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे.

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ें - 

Rajasthan PTET Exam 2022: बारिश के बीच कई परीक्षार्थी नहीं पहुंच पाए परीक्षा केंद्र

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news