राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गश्त के दौरान बारमद किए 4,42,500 रूपये के जाली नोट
Advertisement

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गश्त के दौरान बारमद किए 4,42,500 रूपये के जाली नोट

 कुकनवाली और चितावा के बीच एक कार कई बार चक्कर लगा रही है

जाली नोटों के साथ मुजरिम गिरफ्तार

NAWAN:नागौर जिले की चितावा थाना पुलिस ने जाली नोटों के मामले(cases of counterfeit notes) में बड़ी सफलता हासिल की है.  पुलिस ने गश्त के दौरान 4,42,500 रूपये के जाली नोट बरामद किए. बता दें कि चितावा थानाधिकारी हरिराम जाजुन्दा ने गस्त के दौरान एक संदिग्ध वाहन को चैक कर उसमें सवार आरोपी के कब्जे से 4,42,500 रू के जाली नोट बरामद किए. 

यह भी पढ़ेः अवैध वसूली के सवाल पर तिलमिलाए ACP साहब, कहा-मेरा माथा मत खाओ, फालतू का है इश्यू

 थानाधिकारी को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि कुकनवाली और चितावा के बीच एक कार कई बार चक्कर लगा रही है.संदिग्ध कार की सूचना मिलते ही थानाधिकारी मौके पर  रवाना हो गए, जहां कुकनवाली से कुचामन सिटी रोड पर एक कार  दिखाई दी जिसका चालक पुलिस को देखकर गाडी को रोककर भागने लगा जिस पर थानाधिकारी ने कार को सामने से घेर कर कार में बैठे एक शक्स को पकड़ा . कड़ी पूछताछ करने पर कार में बैठे शख्स ने अपना नाम प्रकाश बताया . 

साथ ही कार की तलाशी लेने पर उसमें से दो - दो हजार रू  198 जाली नोट व पांच पाच सौ रूपये के 93 जाली नोट मिले. उक्त नोट आरबीआई (Reserve Bank Of India) के  मानको के अनुसार नोटों को  चैक करने पर सभी नोटों को जाली पाया.  जिसके बाद आरोपी को  धारा 489 ख , 489 ग  को भारतीय मुद्रा के नकली ( जाली ) नोटों को अपने कब्जे में रखना व नकली नोटों को असली के रूप में बाजार में चलाना के आऱोप में गिरफ्तार कर लिया . साथ ही इस मामले के तार कहां तक जुड़े हैं इसकी पड़ताल करने में जुट गई है.

रिपोर्टरः हनुमान तंवर

Trending news