शख्स ने शंख्स से खुद को लहूलुहान कर शिवलिंग पर चढ़ाया खून फिर उठाया ये दर्दनाक स्टेप
Advertisement

शख्स ने शंख्स से खुद को लहूलुहान कर शिवलिंग पर चढ़ाया खून फिर उठाया ये दर्दनाक स्टेप

बूंदी जिले के गेंडोली थाना क्षेत्र में तिलभांडेश्वर देवरिया महादेव मंदिर में बीती रात पुजारी रमेश गोस्वामी को लहूलुहान हालत में देख उसकी पत्नी ने वहां मौजूद रामायण पाठियों को सूचना दी.

शख्स ने शंख्स से खुद को लहूलुहान कर शिवलिंग पर चढ़ाया खून फिर उठाया ये दर्दनाक स्टेप

keshoraipatan: बूंदी जिले के गेंडोली थाना क्षेत्र में तिलभांडेश्वर देवरिया महादेव मंदिर में बीती रात पुजारी रमेश गोस्वामी को लहूलुहान हालत में देख उसकी पत्नी ने वहां मौजूद रामायण पाठियों को सूचना दी. उसके बाद मौके पर पहुंचे अन्य परिजनों द्वारा उसे अस्पताल ले जाने का प्रयास किया जबतक उसका उसकी मौत हो चुकी थी. गेण्डोली पुलिस वह परिजन रमेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाए जहां उसको चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखकर जांच शुरू कर दी है. 

तिलभांडेश्वर देवरिया महादेव के यहां 55 वर्षीय रमेश गोस्वामी पिछले 12 सालों से पूजा अर्चना करता था और वहीं रहता था. अचानक यहां हुए घटनाक्रम के तहत उसे एक साधु संत यहां आने वह महादेव की समिति के सदस्यों द्वारा व्यवस्थित होने की बात उसे नागवार गुजरी. उसको मंदिर परिसर में ही अलग स्थान पर शिफ्ट किए जाने की बात कही गई तो उसने साफ इंकार कर दिया. इसी दौरान मध्य रात्रि को मंदिर के अंदर जा जाकर उसने आत्महत्या कर ली और महादेव के सामने ही प्राण न्यौछावर कर दिए. जब काफी देर तक रमेश कमरे में नहीं लौटा तो उसकी पत्नी ने तलाश किया तो वह खून से लथपथ हुआ बेहोश पड़ा हुआ था. 

यह भी पढ़ें: Keshoraipatan: नहर में बहकर आया लावारीस शव, पुलिस युवक की शिनाख्त में जुटी

चूंकि ये आत्महत्या है या मर्डर इसका अभी खुलासा नहीं हो पा रहा है. हालांकि प्रथम दृष्टया से आत्महत्या ही लगा रहा है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. गौरतलब है कि तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर में 108 अखंड रामायण पाठ की जनवरी में शुरुआत की गई थी. अभी तक 3 दर्जन से अधिक रामायण पाठ वहां हो चुके थे और एक साधु सहित 12 गांव की कमेटी इस कार्य को जन सहयोग से करवा रही थी.

यह भी पढ़ें: Keshoraipatan: पालिका प्रशासन में आई हरकत गंदे पानी से परेशान लोगों को मिली राहत

मंदिर परिसर में पिछले 12 वर्षों से रमेश गोस्वामी अपनी पत्नी के साथ यहां रहता था और महादेव की सेवा करता था. मंदिर कमेटी के लोगों ने उसे परिसर में ही दूसरे कमरे में शिफ्ट होने की बात कही जो उसे नागुवार लगी. उसके बाद बीती रात महादेव के मंदिर में शिवलिंग के सामने उसने अपने प्राण त्याग दिए. पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है कि उसने मरने से पहले शिवलिंग पर भी रक्त चढ़ाया है और संभवत वहां रखे शंख से अपने आप को लहूलुहान किया है. जिससे उसकी मौत हुई है. 

Reporter: Sandeep Vyas

Trending news