Kota news: करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला, 5 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Kota news: करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला, 5 आरोपी गिरफ्तार

कोटा की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

Kota news: करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला, 5 आरोपी गिरफ्तार

Kota news: कोटा की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियों ने लोगों के मोबाइल पर एप्लीकेशन डाउनलोड करवा कर सब्सक्राइब करवाने का टास्क दिया और मोटे मुनाफा का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया. 

आरोपी दीपक नायक,गजेंद्र मीणा, अनिरुद्ध यादव,राजा अय्यर व सलमान खान कोटा के महावीर नगर, राजपुरा, मानस गांव सहित बूंदी व अजमेर के विजय नगर के निवासी हैं. आरोपी दीपक नायक के खिलाफ विभिन्न राज्यों में 241 जबकि आरोपी सलमान खान के खिलाफ 151 शिकायते पहले से दर्ज है. जबकि राजा अय्यर के खिलाफ भी 5 शिकायतें दर्ज हो चुकी है. ठग गिरोह द्वारा लोगों को पैसों का लालच देकर मुंबई बुलाकर फर्जी खाते खुलवा कर भी राशि जमा भी की जाती है.

तो वही गिरोह के सदस्य आम लोगों को एप्लीकेशन के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर पैसा जमा करवाकर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं. गिरोह के सदस्य द्वारा मुंबई में फर्जी फर्म बनाकर ठगी के पैसों को अन्यत्र खातों में ट्रांसफार्मर भी करते हैं. इस मामले में फरियादी मयंक नामा ने साइबर थाना में प्रकरण दर्ज कराया था कि मेरे व्हाट्सएप पर अज्ञात व्यक्ति ने एक एप्लीकेशन लिंक भेज कर एप्लीकेशन डाउनलोड करवाया और सब्सक्राइब करने का टास्क दिया. 

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur: मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान, 353 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

आरोपियों ने मोटे मुनाफे का झांसा देकर बड़ी राशि इन्वेस्ट करवाई और फरियादी से 674280 रूपये एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन फर्जी खातों में ट्रांसफर करवा दिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर तकनीकी आधार पर आरोपियों की तलाश की और बैंक स्टेटमेंट का विश्लेषण किया तो करोड़ों रुपए की ठगी की वारदात का पता चला. आरोपियो से कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है. फिलहाल कुन्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- BJP करेगी कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन!, लोगों को गुमराह कर रही राज्य सरकार- नोखा विधायक 

REPORTER- KK SHARMA

Trending news