इस IAS ने अपनी गर्लफ्रेंड को बताया अपनी सफलता का राज, जानें पूरी कहानी
Advertisement

इस IAS ने अपनी गर्लफ्रेंड को बताया अपनी सफलता का राज, जानें पूरी कहानी

IAS Story: राजस्थान के जयपुर के रहने वाले इस Ias अधिकारी ने ऑल इंडिया रैंक में पहला स्थान हासिल कर अपना सपना पूरा किया और उन्होंने अपनी  सफलता का श्रेय गर्लफ्रेंड को दिया. 

इस IAS ने अपनी गर्लफ्रेंड को बताया अपनी सफलता का राज, जानें पूरी कहानी

IAS Story: आज हम आपको उस आईएएस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी प्रेमिका को अपनी सफलता को राज बताते हैं. ये अधिकारी राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं. उनका नाम IAS कनिष्क कटारिया हैं, जो फिलहाल कोटा जिले के रामगंज मंडी एसडीओ के पद पर तैनात हैं. 

आईएएस कनिष्क कटारिया ने एक IAS अधिकारी बनने की कहानी बहुत से युवाओं को प्रेरित करने वाली हैं. उन्होंने एक IAS बनने के लिए एक अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी थी. UPSC 2018 टॉपर कनिष्क कटारिया ने ऑल इंडिया रैंक में पहला स्थान हासिल कर अपना सपना पूरा किया. 

विदेश में लाखों के पैकेज पर नौकरी 
राजस्थान के रहने वाले कनिष्क ने अपनी स्कूल की पढ़ाई सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी कोटा से पूरी की. उन्होंने IIT JEE 2010 में 44 वीं रैंक हासिल की और इसके बाद उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे में प्रवेश लिया, जहां उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बी.टेक ऑनर्स किया और उसके बाद सेमसंग में कोरिया में लाखों के पैकेज में डेढ़ साल तक नौकरी की. 

गर्लफ्रेंड को दिया सफलता का श्रेय
कनिष्क कटारिया ने एक आईएएस बनने के लिए 2 साल तक मेहनत की और किसी तरह की कोई कोचिंग नहीं ली. कनिष्क कटारिया अपने सफलता का श्रेय अपने घरवालों के साथ-साथ अपनी गर्लफ्रेंड को देते हैं. 

पहली ही बारी में किया टॉप 
कनिष्क कटारिया का कहना है कि विदेश में नौकरी करने पर पैसा तो बहुत मिलता था, लेकिन आत्म संतुष्टि नहीं मिल पा रही थी. इसके चलते ही वह विदेशी की नौकरी छोड़कर जयपुर आ गए और यूपीएएस की तैयारी करनी शुरू कर दी और पहली ही बारी में टॉप किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: आज बाबा श्याम के मेले का आखिरी दिन, 15 लाख भक्त पहुंच सकते हैं खाटू वाले की नगरी

Trending news