हिंडौन सिटी: मंत्री से अवैध टोल वसूली की शिकायत पर हंगामा, समस्या समाधान का आश्वासन
Advertisement

हिंडौन सिटी: मंत्री से अवैध टोल वसूली की शिकायत पर हंगामा, समस्या समाधान का आश्वासन

Hindaun News: अवैध टोल वसूली की शिकायत को लेकर आरएसआरडीसी के भरतपुर परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव सूरौठ पहुंचे. 

मंत्री से अवैध

Hindaun: सूरौठ के लोगों से धंधावली टोल प्लाजा पर की जा रही अवैध टोल वसूली की शिकायत को लेकर आरएसआरडीसी के भरतपुर परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव सूरौठ पहुंचे. इस दौरान परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव ने सूरौठ कस्बे के लोगों से वार्ता कर समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया. 

सूरौठ पहुंचे परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव को हिंडोन देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, रिंकू मीणा मंजर, यूथ कांग्रेस के लोकसभा महासचिव राहुल मीणा, उपसरपंच श्याम सुंदर सैनी, जय सिंह मीणा टेंट हाउस वाले, अजय मावई, भोला मीना आदि ने बताया कि आरएसआरडीसी विभाग की डीपीआर रिपोर्ट में भरतपुर गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा को भरतपुर करौली की सीमा पर चिन्हित किया गया था, जिसे आरएसआरटीसी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही और कर्तव्य हीनता के चलते मनमर्जी से सूरौठ से हिंडौनसिटी मार्ग पर स्थित गांव धंधावली के पास जबरदस्ती टोल प्लाजा को स्थापित कर दिया था जो कि गलत है. लोगों ने बताया कि जब टोल प्लाजा को धंधावली के पास स्थापित किया गया था तब सूरौठ कस्बे के लोगों ने काफी विरोध किया था. उस समय सूरौठ कस्बे के लोगों को आरएसआरडीसी के अधिकारियों द्वारा यह कहकर शांत कर दिया गया कि टोल प्लाजा पर सूरौठ कस्बे सहित 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों के लोगों के साधन फ्री निकलेंगे.

इसके बाद जब टोल प्लाजा बनकर तैयार हो गया तो टोल कर्मचारियों द्वारा जबरदस्ती सूरौठ के वाहन चालकों से टोल वसूली करने लग गए. टोल की समस्या को लेकर सूरौठ के लोगों ने कई बार धरना, प्रदर्शन और आंदोलन किए थे. लोगों ने परियोजना अधिकारी को बताया कि आरएसआरडीसी विभाग के नियमानुसार 20 हजार आबादी वाले किसी भी स्थान से 2 किलोमीटर के दायरे में कोई भी टोल बूथ स्थापित नहीं किया जा सकता है, जबकि सूरौठ कस्बे की आबादी 25 हजार के करीब है और सूरौठ कस्बे की दूरी टोल बूथ से महज 1 किलोमीटर दूरी पर है. 

हिंडौन देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी ने परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव को बताया कि धंधावली के टोल बूथ पर वाहन चालकों के लिए हवा, पानी, शौचालय, डायरेक्शन बोर्ड, उत्तम गुणवत्ता के कैमरे और उत्तम सड़क मार्ग जैसी कोई भी सुविधा नहीं है. फिर भी जबरदस्ती लोगों से टोल वसूली की जा रही है.

परियोजना अधिकारी नरेंद्र जाटव ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्होंने विजिट की है और उच्च अधिकारियों को तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजकर शीघ्र ही समस्या का निराकरण किया जाएगा. कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी ने बताया कि अवैध टोल वसूली को बंद करवाने और टोल प्लाजा को धंधावली से हटाकर करौली भरतपुर जिला सीमा पर शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर बीते दिवस सूरौठ कस्बे के लोगों का शिष्टमंडल सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजन लाल जाटव और संभागीय आयुक्त भरतपुर को ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करवाने की मांग कर चुके हैं.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news