Karauli news: प्रसूता ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, परिजनों ने उपचार में लापरवाही का लगाया आरोप
Advertisement

Karauli news: प्रसूता ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, परिजनों ने उपचार में लापरवाही का लगाया आरोप

Karauli news: एक प्रसूता ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया. प्रसूता के परिजनों ने बालघाट के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हैं. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. 

Karauli news: प्रसूता ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, परिजनों ने उपचार में लापरवाही का लगाया आरोप

Karauli news: टोडाभीम उपखंड क्षेत्र के गांव जहांनगर मोरुडा में एक प्रसूता ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया. प्रसव होने के बाद जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बालघाट से रेफर होने के बाद रास्ते में ही एंबुलेंस में कंपाउंडर उदय गुर्जर ने जहांनगर मोरडा निवासी प्रसूता का सुरक्षित प्रसव करवाया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का एक ऐसा मंदिर जहां औरंगजेब को भी घुटना टेक मांगनी पड़ी थी माफी

जिससे एम्बुलेंस में ही किलकारी गूंज उठी. वहीं प्रसूता के परिजनों ने बालघाट के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत कार्मिकों के खिलाफ उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बताया कि प्रसूता को 8 माह के दौरान ही पेट में दर्द होने लगा जिससे उसे वह बालघाट के राजकीय चिकित्सालय में लेकर गए. जहां नवजात के पैर निकल आए थे. ऐसी स्थिति में बालघाट चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों ने हिंडौन सिटी के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रेफर कर दिया. 

ये भी पढें-  थार महोत्सव 2023: विभिन्न संस्कृति का प्रदर्शन, BSF जवान और ऊंट के हैरत अंगेज करतब, देखें तस्वीरें

परिजनों का कहना है कि प्रसूता के पेट में बच्चा उल्टा था जिससे प्रसूता को काफी परेशानी हो रही थी. ऐसी स्थिति में रास्ते में ही जच्चा और बच्चा को खतरा हो सकता था. लेकिन गनीमत यह रही कि एंबुलेंस में मौजूद कंपाउंडर उदय गुर्जर के द्वारा प्रसूता का सुरक्षित प्रसव करवाया गया और प्रसूता ने नवजात को स्वस्थ व सुरक्षित जन्म दिय. इस दौरान प्रसूता के परिजनों से सुरक्षित प्रसव कराने के लिए कंपाउंडर उदय गुर्जर का आभार जताया.

 ये भी पढ़ें-  Bundi news: राज्य मंत्री ने गिनवाये गहलोत सरकार के विकास कार्य, 600 करोड़ की लागत से बन रही सड़कें- अशोक चांदन

Trending news