करौली हिंसा: जलती दुकानों के बीच कांस्टेबल ने बचाई बच्ची-महिलाओं की जान, CM Gehlot ने फोन कर बांधे तारीफों के पुल
Advertisement

करौली हिंसा: जलती दुकानों के बीच कांस्टेबल ने बचाई बच्ची-महिलाओं की जान, CM Gehlot ने फोन कर बांधे तारीफों के पुल

नव संवत्सर पर निकाली गई रैली पर पथराव के बाद हुई आगजनी की घटना के बाद लोग डरे और सहमे नजर आ रहे हैं. आगजनी की घटना के दौरान कुछ ऐसा ही भयाभय नजारा करौली शहर के फूटा कोट क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में देखने को मिला, जहां दुकानें आंख का गुबार नजर आ रही थी और उस दौरान लोग बेहद डरे हुए नजर आ रहे थे.

जलती दुकानों के बीच कांस्टेबल ने बचाई बच्ची-महिलाओं की जान

Karauli: नव संवत्सर पर निकाली गई रैली पर पथराव के बाद हुई आगजनी की घटना के बाद लोग डरे और सहमे नजर आ रहे हैं. आगजनी की घटना के दौरान कुछ ऐसा ही भयाभय नजारा करौली शहर के फूटा कोट क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में देखने को मिला, जहां दुकानें आंख का गुबार नजर आ रही थी और उस दौरान लोग बेहद डरे हुए नजर आ रहे थे. अचानक हुई घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया, लेकिन बीच मौके पर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें- करौली में हुई पथराव की घटना पर बोले सीएम गहलोत, PM Modi को लेकर दिया ये बड़ा बयान

वहीं, पुलिस का एक जवान ऐसा भी नजर आया जो दुकान में आग लगने के दौरान वहां फसे बच्ची और महिलाओं को बचाने का प्रयास करता नजर आया. हम बात कर रहे हैं करौली शहर चौकी पर तैनात कॉन्स्टेबल नेत्रेश शर्मा की. करौली के फूटा कोट क्षेत्र स्थित दुकान में आग लगने के बाद एक बच्ची सहित दो महिलाएं आग में जलती दो दुकानों बीच बेहद डरी और सहमी नजर आई. उनके साथ ही एक छोटी बच्ची भी थी जो बेहद डरी हुई खड़ी थी.

इस दौरान कॉन्स्टेबल नेत्रेश की नजर उस बच्ची और महिलाओं पर पड़ी. नेत्रेश ने महिलाओं के पास मौजूद दुपट्टे को बच्ची को उठाकर तेजी से बाहर निकाला साथ ही उन्हें सकुशल स्थान पर पहुंचाया. जलती दुकानों के बीच कांस्टेबल नेत्रेश ने अपनी जान की परवाह किए बिना बच्ची और महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला. 

यह भी पढ़ें- 5% डीएलसी बढ़ने से रजिस्ट्री 29 फीसदी तक महंगी, जानें अपने इलाके के DLC Rates

कॉन्स्टेबल नेत्रेश के इस कार्य की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है और नेत्रेश के इस कार्य की जिले सहित प्रदेश में सराहना की जा रही है. नेत्रेश की बहादुरी को देख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उन्हें फोन कर बधाई और शुभकामनाएं दी. साथ ही उनके द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नेत्रेश को कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पर पदोन्नत करने की बात कही. नेत्रेश ने बताया कि लोगों की सेवा के लिए उन्होंने पुलिस सेवा की तैयारी की और वर्ष 2013 में उन्हें पुलिस कांस्टेबल के रूप में नियुक्त किया गया. वर्तमान में नेत्रेश शहर चौकी पर कॉन्स्टेबल के रूप में तैनात हैं और लगातार आम लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं.
Report- Ashish Chaturvedi

 

Trending news