Karauli: हिण्डौन जिला अस्पताल में नसबंदी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

Karauli: हिण्डौन जिला अस्पताल में नसबंदी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Karauli:  हिण्डौन जिला अस्पताल में नसबंदी के बाद महिला की मौत हो गई. ऑपरेशन के कुछ समय बाद महिला सीमा जाटव ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद महिला के परिजनों ने हंगामा किया.

 

Karauli:  हिण्डौन जिला अस्पताल में नसबंदी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Karauli: हिण्डौन के जिला अस्पताल मुख्यालय में शुक्रवार को हुए नसबंदी शिविर में नसबंदी के बाद एक महिला की मौत हो गई. घटना के बाद काफी संख्या में पहुंचे मृतका के परिजनों व ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में चिकित्सक के प्रति लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया.

इधर इस मामले की सूचना के बाद प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र गुप्ता,एसडीएम सुरेश चंद हरसोलिया,डीएसपी किशोरीलाल, तहसीलदार महेंद्र मीणा ,नई मंडी थाना प्रभारी बृजेन्द्र सिंह, सब इंस्पेक्टर नीरज शर्मा ,कोतवाली थाना प्रभारी राम रूप मीना  जिला अस्पताल पहुंचे.

मृतका के परिजनों ने हंगामा खड़ा करते हुए दोषी चिकित्सक के प्रति कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए. वहीं मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने एवं मृतका के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग रखी है. इधर चिकित्सा एवं प्रशासन के अधिकारी मृतका के परिजनों से पोस्टमार्टम कराने के लिए समझाइश करते रहे लेकिन परिजन नहीं माने.

बता दें कि शुक्रवार को जिला अस्पताल में नसबंदी कैंप का आयोजन हुआ था. जिसमें करसोली निवासी महिला सीमा जाटव(33) पति महेश जाटव अपनी सास मोरधनी जाटव के साथ नसबंदी का ऑपरेशन कराने के लिए आई हुई थी. बताया गया कि दोपहर 1 बजे महिला सीमा देवी का ऑपरेशन हुआ. जिसके बाद उसे वार्ड में भर्ती किया गया.

कुछ घंटों बाद महिला की तबीयत बिगड़ी उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया. इस दौरान महिला की मौत हो गई.ऑपरेशन के बाद मृतका की सास अस्पताल में मौजूद थी. उसे महिला की मौत होने की जानकारी चिकित्सा स्टाफ द्वारा दी गई. ऑपरेशन के दौरान महिला का पति मजदूरी कार्य करने के लिए क्षेत्र से बाहर गया हुआ था. मृतका के पांच बच्चे हैं. जिसमें एक 3 माह का बच्चा भी है.

घटना के बाद परिजनों व स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी नजर आ रही है. इधर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी  डॉ पुष्पेंद्र गुप्ता का कहना कि महिला सीमा देवी का नसबंदी ऑपरेशन सभी जांच प्रक्रिया के बाद ही किया गया था.जांच रिपोर्ट सन्तोषप्रद होने पर व महिला की सास की सहमति पर ही ऑपरेशन हुआ है. महिला की मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम कार्रवाई से ही पता चलेगा.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news