Karauli News: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन, सामूहिक अवकाश पर डॉक्टर्स
Advertisement

Karauli News: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन, सामूहिक अवकाश पर डॉक्टर्स

राजस्थान में करौली के राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में डॉक्टर्स के चल रहे आंदोलन के तहत वुधवार को डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर रहे. राजकीय अस्पताल करौली में कार्यरत डॉक्टर्स ने सामूहिक अवकाश पर रहकर अपना विरोध जाहिर किया.

Karauli News: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदर्शन, सामूहिक अवकाश पर डॉक्टर्स

Karauli News: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में डॉक्टर्स के चल रहे आंदोलन के तहत वुधवार को डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर रहे. राजकीय अस्पताल करौली में कार्यरत डॉक्टर्स ने सामूहिक अवकाश पर रहकर अपना विरोध जाहिर किया.

डॉक्टर्स के सामूहिक अवकाश पर रहने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है हालांकि हॉस्पिटल प्रवंधन द्वारा वैकल्पिक प्रबंध मे 19 डॉक्टर्स को लगाया गया है. वहीं, इमरजेंसी ड्यूटी चिकित्सक को पाबन्द किया गया है. डॉक्टर्स ने सामूहिक अवकाश कर सरकार से राइट टू हेल्थ बिल में आवश्यक सुधार करने, डॉक्टर्स पर हुए लाठीचार्ज और बिल का विरोध जताया.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में सरकारी कर्मचारियों के लिए अशोक गहलोत सरकार का बड़ा तोहफा, रिटायरमेंट के बाद होगी बल्ले-बल्ले

क्या कहना है डॉक्टर्स का
करौली हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स इससे पूर्व 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रकट कर रहे थे. मांगें पूरी नही होने पर वुधवार को सभी डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर है. डॉक्टर्स का कहना है कि राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में गांधीवादी तरीके से आंदोलन किया जा रहा था, जिसे कुचलने के लिए सरकार ने लाठीचार्ज कराया है, जो निंदनीय कार्य है. उनका विरोध प्रदर्शन मांगें पूरी नहीं होने तक आगे भी जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें- बड़ा एक्शन: JJM दूदू में 18 करोड़ के फर्जीवाड़े में 3 इंजीनियर नपे,अब फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने का इंतजार

करौली पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता ने बताया कि करौली के हॉस्पिटल में 54 चिकित्सक कार्यरत हैं, जो राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में आज सामूहिक अवकाश पर हैं. चिकित्सालय में वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए 19 डॉक्टर्स नियुक्त किए गए है. वहीं, चिकित्सालय में इमरजेंसी ड्यूटी चिकित्सक को भी कार्य करने के लिए पाबंद किया गया है.

Trending news