करौली: चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

करौली: चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Karauli News: करौली जिले के हिंडौन उपखंड की बनकी ग्राम पंचायत के एकोराशी गांव में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की गई है.

करौली: चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन उपखंड की बनकी ग्राम पंचायत के एकोराशी गांव में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, सीमा ज्ञान कराने और सुरक्षा के लिए खाई खुदावाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है. कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई है.

एकोराशि गांव निवासी विश्वेंद्र, हनुमत, विकास आदि ने बताया कि बनकी ग्राम पंचायत के एकोराशी गांव में 200 बीघा से अधिक चारागाह भूमि है, जिस पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि अतिक्रमण को लेकर कई बार तहसीलदार, विकास अधिकारी, पटवारी, गिरदावर को अवगत कराया, लेकिन अभी तक अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, जिससे अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान आईटी रेड में हुआ बड़ा खुलासा, छापों में 100 करोड़ से ज्यादा की आय उजागर

ग्रामीणों का आरोप है कि अतिक्रमण कारियों द्वारा चारागाह भूमि से हरे पेड़ों की भी लगातार कटाई की जा रही है. चारागाह भूमि पर अतिक्रमण, हरे पेड़ों की कटाई और निर्माण करने से रोकने पर आए दिन लड़ाई-झगड़े की स्थिति बन जाती है, जिससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. ग्रामीणों ने एकोराशि गांव की 200 बीघा से अधिक चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराकर राहत दिलाने की मांग की है. 

ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्रीय अधिकारियों से शिकायत के बावजूद कोई समस्या का समाधान नहीं किया गया, जिसके चलते आज जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर अंकित कुमार को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन सौंपकर जल्द ही अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है. इस दौरान मानसिंह, बंसी लाल, श्याम लाल, रतन सिंह, सुमेर सिंह, पप्पू, रूप, अमृत लाल, राकेश विजय आदि मौजूद रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

EWS रिजर्वेशन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 10 फीसदी आरक्षण रहेगा बरकरार

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, प्रदेश के इन जिलों आज से बारिश और सर्दी की शुरुआत

खाचरियावास के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा-एक मंत्री जी संख की तरह बज रहे हैं

Trending news