सूरौठ में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित, सूरौठ पावर हिटर्स ने सुपर सिक्सर को हराया
Advertisement

सूरौठ में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित, सूरौठ पावर हिटर्स ने सुपर सिक्सर को हराया

करौली जिले के हिण्डौन उपखंड के सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित मेजर ध्यान चंद खेल स्टेडियम में एन सी सी क्रिकेट क्लब के देखरेख  में एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का समारोह का शुभारंभ किया गया.

सूरौठ में  क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित, सूरौठ पावर हिटर्स ने सुपर सिक्सर को हराया

Hindaun: करौली जिले के हिण्डौन उपखंड के सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित मेजर ध्यान चंद खेल स्टेडियम में एन सी सी क्रिकेट क्लब के देखरेख  में एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का समारोह का शुभारंभ किया गया. उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शूटिंग बॉल संघ के मुख्य संरक्षक एवं रिटायर्ड शारीरिक शिक्षक रामनिवास मीणा रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता  सूरौठ के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल सोहन सिंह मीणा ने की.

 इस कार्यक्रम में हिंडोन देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, जिला शूटिंग बॉल संघ के सचिव विश्राम मीणा, शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र बाबा, भाजपा नेता अमर सिंह मीणा, पंचायत समिति सदस्य बृजेश भारद्वाज, समाजसेवी रजनीश मीणा, अध्यापक जाकिर हुसैन एवं शारीरिक शिक्षक गोविंद मीणा विशिष्ट  अतिथि के तौर पर शामिल हुए.

बता दें कि उद्घाटन मैच सूरौठ पावर हिटर्स एवं सुपर सिक्सर टीम के बीच खेला गया जिसमें पावर हिटर्स टीम विजयी रही. आयोजन कमेटी के सदस्य लव तिवाड़ी, सचिन सिंघल, रुपेश सैनी एवं भानु जांगिड़ ने बताया कि अतिथियों ने फीता काटकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इस मौके पर आयोजन कमेटी के सदस्यों ने सभी अतिथियों का साफे एवं मालाएं पहनाकर अभिनंदन किया. 

कार्यक्रम का मंच संचालन जाकिर हुसैन ने किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि रामनिवास मीणा ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है. खेल, मानव के जीवन का अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए. अन्य अतिथियों ने भी अपने संबोधन में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला.

मैचों को देख दर्शक हुए रोमांचित
 क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान उद्घाटन मैच में पावर हिटर्स टीम के कप्तान सचिन बंसल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. उद्घाटन मैच में सुपर सिक्सर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए जवाब में पावर हिटर्स की टीम ने 11 वें ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज  की.

 मैच में 6 विकेट लेने वाले पावर हिटर्स टीम के गेंदबाज कुंवर सिंह को मैन ऑफ द मैच दिया गया. उद्घाटन मैच में रेफर शिप जाकिर हुसैन एवं अमर सिंह मीणा ने की. दूसरा मैच सूरौठ सुपर पैंथर्स एवं सुपर ड्रैगन टीम के बीच खेला गया जिसमें सुपर पैंथर्स टीम 7 विकेट से विजयी रही.

सुपर पैंथर टीम के कप्तान लव तिवाड़ी ने टॉस जीतकर सुपर ड्रैगन टीम ने बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 74 रन बनाएं. सुपर पैंथर्स टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया तथा जीत दर्ज कराई. सुपर पैंथर्स टीम के बल्लेबाज गौरव गुर्जर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. प्रतियोगिता का फाइनल मैच 23 अक्टूबर को होगा.

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा, 30 हजार कमर्चारियों को नियमित करने का लिया फैसला

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news