मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी सपोटरा को कई सौगातें, 200 करोड़ की लागत से होगा ये काम
Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी सपोटरा को कई सौगातें, 200 करोड़ की लागत से होगा ये काम

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक रमेशचंद मीणा की अभिशंषा पर राज्य सरकार के वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सपोटरा विधानसभा क्षेत्र को कई सौगाते दी है, जिसमें करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से डांग क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने के साथ उपखंड मुख्यालय पर दो दशक से अधिक समय से पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने से परेशान कस्बेवासियों को 3.5 किमी नाला बनने से राहत मिलेगी.

अशोक गहलोत

Karauli: ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक रमेशचंद मीणा की अभिशंषा पर राज्य सरकार के वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सपोटरा विधानसभा क्षेत्र को कई सौगाते दी है, जिसमें करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से डांग क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने के साथ उपखंड मुख्यालय पर दो दशक से अधिक समय से पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने से परेशान कस्बेवासियों को 3.5 किमी नाला बनने से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें- दलित युवक ने किए भगवान राम और कृष्ण पर ये कमेंट्स, मंदिर बुलाकर रगड़वाई नाक, फिर किया वीडियो वायरल

बजट घोषणा 2022-23 में प्राथमिक स्वास्थ्य रौंधई (मंडरायल) को सीएचसी में क्रमोन्नत करने के साथ ड़ाबरा, गोठरा और चंदेलीपुरा में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने से लोगों को उपचार के लिए सपोटरा और मंडरायल जाने आने की समस्या से निजात मिलेगी. मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 10 करोड़ की सड़क निर्माण की घोषणा के साथ सपोटरा और मंडरायल की राह सुगम बनाने के लिए बरौनी-स.मा.-हाड़ौती-सपोटरा-कुड़गांव सड़क निर्माण के लिए 57 करोड़, सपोटरा से कैलादेवी की 16 किमी सड़क का चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 16 करोड़.

इसके अलावा सपोटरा-मांगरोल-गोठरा-गैरई-सैमरदा-काशीपुरा-घुराकर की 12 किमी सड़क के 12 करोड़, सवाई माधोपुर से होते हुए खंडार से करणपुर तक स्टेट हाइवे घोषित कर सड़क निर्माण कार्य, मंडरायल से करौली के सांकड़ा मोड़ से शिकारगंज तक सड़क निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपए तथा बहरांडा-खंडार-बालेर-करणपुर सड़क स्टेट हाइवे 123 का चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 60 करोड़ रुपए और बालेर से करणपुर तक 23 किमी सड़क निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की है. इसी प्रकार मंडरायल में गौण मंडी व राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने, कैलादेवी में नेचर कैंप के लिए 2 करोड़, मामचारी में पुलिस थाना, सपोटरा मुख्यालय पर पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय, कैलादेवी में बिजली निगम का सहायक अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा की गई.

यह भी पढ़ें- आरोपी के थे दो महिलाओं से संबंध, प्रेमिका चाह रही थी रास्ते से हटाना, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

दो दशक बाद गंदे पानी से मिलेगी राहत
उपखंड मुख्यालय पर दो दशक से गंदे पानी और बारिश के पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य सड़क मार्ग पर पुलिस थाने के सामने, अग्रवाल कॉलोनी, खादी भंडार और लोकेशनगर तिराहे पर हमेशा पानी भरा रहता है. दूसरी ओर बारिश के दिनों में तो सड़क पर एक से दो फिट पानी भरा रहने से आए दिन दुर्घटनाएं घटित होती रहती थी, जिसको लेकर कस्बेवासियों द्वारा आला अफसरों से लेकर पंचायत मंत्री को शिकायत की थी. जिस पर राज्य सरकार के वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंचायतीराज मंत्री रमेशचंद मीणा की अभिशंषा पर नगरपालिका क्षेत्र में पानी निकासी का स्थाई समाधान करते हुए 7 करोड़ की लागत से 3.5 किमी नाला बनाने की घोषणा की है, जिससे कस्बेवासियों ने खुशी का इजहार करते हुए मंत्री का आभार व्यक्त किया है.
Report- Ashish Chaturvedi

Trending news