Sapotra, Karauli News: बापौती ने लगातार खो खो में 21 वीं बार जीत की हासिल, जिला स्तर पर जमाई धांक
topStories1rajasthan1438549

Sapotra, Karauli News: बापौती ने लगातार खो खो में 21 वीं बार जीत की हासिल, जिला स्तर पर जमाई धांक

Sapotra, Karauli News: करौली जिले के सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत गज्जूपुरा के सरकारी स्कूल में आयोजित 17 से 19 साल वर्ग के विद्यार्थियों की 66 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.

Sapotra, Karauli News: बापौती ने लगातार खो खो में 21 वीं बार जीत की हासिल, जिला स्तर पर जमाई धांक

Sapotra, Karauli News: करौली जिले के सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत गज्जूपुरा के सरकारी स्कूल में आयोजित 17 से 19 साल वर्ग के विद्यार्थियों की 66 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें 17 वर्ष की आयु वर्ग में राउमावि बापौती ने फाइनल में खेड़ा को हराकर लगातार 21 वीं बार जिला स्तर पर धांक जमाई है. इस अवसर पर संयोजक प्रधानाचार्य बबलू मीणा ने बताया कि 17 वर्ष खो-खो के सेमीफाइनल में बापौती ने ऐकट को 12 अंक तथा खेड़ा ने गज्जूपुरा को 20 अंकों से पराजित किया.

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

 दोपहर बाद बापौती और खेड़ा के बीच हुए फाइनल के रोमांचक मैच में क्षेत्र की बापौती टीम ने खेड़ा को एक पारी और 12 अंकों से पराजित कर जिला स्तर पर लगातार 21 वीं बार सिरमोर रहकर फिर धांक जमाई है. उन्होंने बताया कि 19 वर्षीय खो-खो के सेमीफाइनल में धवान की टीम ने गज्जूपुरा को एक पारी और दो अंक तथा कमालपुरा ने ऐकट को 25 अंकों से हराया. जिसके बाद धवान व कमालपुरा के बीच फाइनल मुकाबला हुआ.

इसी प्रकार 17 वर्ष कबड्‌डी में चिनायटा ने खिरखिड़ा को 34 अंक,हरिया का मंदिर ने महमदपुर को 16 अंक,बालौती ने कानापुरा को 35 अंक,महूइब्राहिमपुर ने मिझौरा को 29 अंक,बगीदा ने चौड़ागांव को 27 अंक,महू खास ने गढ़ी का गांव को 10 अंक,सपोटरा ने गज्जूपुरा को 45 अंक,नारौली डांग ने सायपुरा को 31 अंक,सोप ने महावीरजी को 62 अंक तथा निर्मल हैप्पी हिंडौन ने अमरगढ़ डांग को 44 अंकों से पराजित किया.

 19 वर्ष आयु वर्ग कबड्‌डी में ढिंढोरा ने गंगारामपुरा को 25 अंक,निर्मल हैप्पी ने कुड़गांव को 43,सलेमपुर ने खेड़ला को 37,मसावता ने अमरवाड़ को 38,रघुवंशी ने गज्जूपुरा को 70 अंक तथा करौली की टीम ने सूरौठ को 17 अंकों से पराजित किया है. प्रतियोगिताओं के दौरान बड़ी संख्या में लोग रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए मैदान पर मौजूद रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

Trending news