3 दिन पूर्व जर्जर कुएं में गिरा था बैल, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर
Advertisement

3 दिन पूर्व जर्जर कुएं में गिरा था बैल, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला बाहर

जिले के कोंडर गांव में 3 दिन पूर्व कुए में गिरे बैल को सिविल डिफेंस टीम ने सकुशल बाहर निकाला. बैल को उपचार के बाद सकुशल सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया. 

3 दिन पूर्व जर्जर कुएं में गिरा था बैल

Karauli: जिले के कोंडर गांव में 3 दिन पूर्व कुए में गिरे बैल को सिविल डिफेंस टीम ने सकुशल बाहर निकाला. बैल को उपचार के बाद सकुशल सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया. इस दौरान सिविल डिफेंस की टीम के साथ ग्रामीणों का भी सहयोग रहा.

जानकारी के अनुसार सिविल डिफेंस टीम को मिली सूचना के बाद टीम सदस्य कोंडर गांव स्थित हुए पहुंचे. सिविल डिफेंस टीम इंचार्ज क्षत्रपाल सिंह ने बताया कि करौली के कोंडर गांव स्थित एक जर्जर कुएं में 3 दिन पूर्व बेल गिर गया. क्षेत्रीय लोगों के देखने पर कुएं में बैल गिरने की घटना का पता चला, जिसके बाद क्षेत्र के लोगों ने सिविल डिफेंस टीम को कुएं में बैल गिरने की सूचना दी.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस टीम ने जर्जर कुए में रेस्क्यू अभियान चलाया. कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने हाइड्रा मशीन की मदद से बैल को कुएं से बाहर निकाला और उपचार के बाद सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया. सिविल डिफेंस टीम करौली इंचार्ज क्षत्रपाल सिंह ने बताया कि कुएं कि जर्जर स्थिति के कारण टीम को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम द्वारा लगातार कोशिश कर बैल को कुए से बाहर निकाल लिया.

यह भी पढ़ें-बंदर के बच्चे के सिर में फंसा लोटा, 35 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फिर हुआ कुछ ऐसा

इस दौरान सिविल डिफेंस के जवान पवन कुमार ने जर्जर कुए में अंदर जाकर कड़ी मशक्कत के बाद बैल को रस्सी से बांधा. जिसके बाद हाइड्रा मशीन की मदद से अन्य टीम सदस्यों ने बैल को कुए से सकुशल बाहर निकाल लिया. इस दौरान क्षेत्रीय लोगों का टीम को भरपूर सहयोग मिला. टीम ने बैल को प्राथमिक उपचार के बाद उसे सकुशल सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news