Palmistry : कलाई पर अगर है ये निशान, तो 40 की उम्र के बाद राजा सी होती हैं जिंदगी
Advertisement

Palmistry : कलाई पर अगर है ये निशान, तो 40 की उम्र के बाद राजा सी होती हैं जिंदगी

Palmistry : जरूरी नहीं की हाथ की लकीरें ही हमेशा आपकी तकदीर को लिखें, लेकिन अगर मेहनत के साथ किस्मत का साथ मिल ही रहा हो तो बुराई क्या है. आपके हाथ ही नहीं बल्कि कलाई पर बनी लकीरे भी काफी कुछ बताती हैं.

Palmistry : कलाई पर अगर है ये निशान, तो 40 की उम्र के बाद राजा सी होती हैं जिंदगी

Palmistry : कलाई पर बनी रेखाएं हस्तरेखा शास्त्र में मणिबंध कहलाती हैं. या फिर ब्रेसलेट लाइन्स भी इन्हे कहा जाता है. जो आपके जीवन में सुख समृद्धि होगी या फिर परेशानी ये बताती है. मणिबंध पर बने निशान आपको बुलंदियों पर ले जाते हैं.

अगर मणिबंध की पहले रेखा के बीच में 'कोण' बना हो तो ऐसे लोग मेहनती होते है. लेकिन 40 के बाद किस्मत पलट जाती है. और सपने सच होते हैं. या तो किसी से संपत्ति मिलती है या फिर अचानक प्रबल धन लाभ हो जाता है. लेकिन अगर मणिबंध की रेखाएं नीलिमां लिये हो तो ऐसे लोग बीमार रहते हैं. साथ ही पीली रेखाएं वाले लोग धोखेबाज माने जाते हैं.

अगर मणिबंध रेखाएं साफ हो कटी फटी ना हो और पहली वाली रेखा के बीच में 'क्रॉस' का निशान हो तो फिर कई चुनौतियां जीवन में आती हैं. लेकिन जीवन का मध्य और अंत चरण सुख शांति से बीतता है. 

मणिबंध की पहली रेखा के बीच 'त्रिकोण' चिह्न हो और त्रिकोण के अंदर 'क्रॉस' बना हो तो ऐसे लोग राजा का जीवन जीते है. बड़ा नाम, पद और सम्मान पाते हैं. ऐसे लोग खासतौर पर पैतृक संपत्ति के अधिकारी के रूप में ही पैदा होते हैं.

मणिबंध से कोई रेखा निकल कर गुरु पर्वत तक जाएं और मणिबंध की पहले रेखा पर 'क्रॉस' या फिर 'कोण' बना हो तो ऐसा इन्सान हमेशा सुख पाता है. जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती है और यात्राओं से धन की प्राप्ति करता है.

अगर किसी का हाथ सुंदर और रेखाएं स्पष्ट होने के साथ ही, मणिबंध की पहली रेखा के बीच तारा बना हो तो ये शुभता की निशानी है. ऐसे लोग पारिवार की अर्जित संपत्ति का आजीवन उपभोग करते हैं. इन्हे कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. इनके काम खुद बन जाते हैं.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news