क्या आप भी निर्वस्त्र करते हैं स्नान ? आज ही छोड़ दें ये आदत वरना...
Advertisement

क्या आप भी निर्वस्त्र करते हैं स्नान ? आज ही छोड़ दें ये आदत वरना...

बंद बाथरूम में नहाते वक्त आपको ऐसा लग सकता है. कि इसमें बुराई क्या है. लेकिन आपको बता दें कि हिंदू धर्म शास्त्रों में निर्वस्त्र नहाने की मनाही है. 

 

क्या आप भी निर्वस्त्र करते हैं स्नान ? आज ही छोड़ दें ये आदत वरना...

Naked Bath Disadvantages : बंद बाथरूम में नहाते वक्त आपको ऐसा लग सकता है. कि इसमें बुराई क्या है. लेकिन आपको बता दें कि हिंदू धर्म शास्त्रों में निर्वस्त्र नहाने की मनाही है. बाथरूम में मुख्य रूप से जल देवता वरुण का स्थान माना जाता है. ऐसे में निर्वस्त्र नहाना पाप समान है जो आपको आर्थिक और शारीरिक नुकसान देगा.

हिंदू धर्म शास्त्रों में घर में सुख समृद्धि बनाये रखने के लिए कई नियम बताये गये हैं. जिन्हे जानें अनजानें में हम तोड़ते रहते हैं. इन्ही में से एक ही निर्वस्त्र स्नान करना. 
सुहागिनें आज जरूर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी खुद कहेंगी, सौभाग्यवती भव:  

पौराणिक कथा में जब गोपिया सरोवर में स्नान कर रही थी तो वो निर्वस्त्र थी, उस समय बाल कृष्ण ने गोपियों के वस्त्र छिपाकर उन्हे समझाया था कि निर्वस्त्र नहीं स्नान करें. ऐसा करने पर जल देवता का अपमान होता है.

हिंदू शास्त्रों के अनुसार जब आप निर्वस्त्र स्नान करते हैं तो शरीर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश होता है, ये आपकी मानसिकता को प्रभावित करता है. इसलिए हमेशा नहाते समय एक वस्त्र धारण किए रहें. 

गरुण पुराण में बताया गया है कि मृत पूर्वज आपके आस-पास ही मौजूद होते हैं. ऐसे में निर्वस्त्र स्नान पितृ दोष का कारण बन सकता है. ऐसा स्नान करने से आपके पितरों को तृप्ति नहीं मिलती है. वस्त्रों से गिरे जल को पितर ग्रहण करते हैं जिनसे उनकी तृप्ति होती है. लेकिन निर्वस्त्र स्नान से अतृप्त पितृ आपके सुख-धन हानि या तेज-बल की हानि का कारण बनते हैं.

हिंदू धर्म में बताया गया है कि निर्वस्त्र नहाने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. आपकी कुंडली में धन हानि का योग बनता है और आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. इसलिए नहाते समय एक वस्त्र धारण करें कभी निर्वस्त्र ना नहाएं.

.(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news