June Grah Gochar 2023: जून में कई ग्रह होंगे गोचर, इन राशियों पर आएगी आफत!
Advertisement

June Grah Gochar 2023: जून में कई ग्रह होंगे गोचर, इन राशियों पर आएगी आफत!

June Grah Gochar 2023: जून में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, जिनका असर 12 राशियों पर होने वाला है. जानें आपकी राशि पर इसका क्या असर रहेगा और आपका महीना कैसा बीतेगा. 

June Grah Gochar 2023: जून में कई ग्रह होंगे गोचर, इन राशियों पर आएगी आफत!

June Grah Gochar 2023:  वैदिक ज्‍योतिष के मुताबिक, हर ग्रह एक टाइम पूरा होने के बाद राशि परिवर्तन करता है. इसी तरह जून में भी कई ग्रह गोचर हो रहे हैं. जून के महीने में पहले बुध और इसके बाद सूर्य गोचर होगा. 

वहीं, बुध ग्रह अस्‍त होंगे और शनि अपनी उल्टी चाल चलनी शुरू कर देगा. साथ ही सूर्य और बुध मिलकर बुधादित्‍य योग बनाने वाले हैं. इस तरह ये महत्‍वपूर्ण ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, जिनका असर 12 राशि पर होगा. इसी के चलते जून का महीना बेहद ही अलग होने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः भगवान के भोग के साथ ना करें ये काम, भुगतना होंगे गंभीर परिणाम

जून में ग्रह गोचर 2023 
7 जून 2023, बुधवार, इस दिन बुध वृषभ राशि में गोचर करेगा. 
15 जून 2023, गुरुवार, इस दिन सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेगा. 
17 जून 2023, शनिवार, शनि कुंभ राशि में  वक्री होगा. 
19 जून 2023, सोमवार, इस दिन बुध वृषभ राशि में अस्त होगा. 
24 जून 2023, शनिवार, इस दिन बुध मिथुन राशि में गोचर करेगा.  

जून में जैसे ही ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, इनका असर शुभ-अशुभ कई राशियों पर होगा. जानिए किन राशियों पर होगा कैसा असर: 

सिंह राशि 
जून के महीने में सिंह राशि को मेहनत का फल नहीं मिलेगा और हर जगह से निराश हाथ लगेगी. किसी भी जगह पैसे लगाते वक्त पहले किसी की सलाह लें, वरना भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

मेष राशि
मेष राशिवालों को जून के महीने में कई लड़ाई-झगड़ों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही अपने पार्टनर के साथ मनमुटाव रहेगा. घर-परिवार में बस कलह ही कलह होने वाली है. साथ ही करियर के मामलों में असफलता हाथ लगेगी. 

कर्क राशि
कर्क राशिवालों को जून के महीने में काफी नुकसान होने वाला है. करोबार में पैसा लगाने से पहले सोच-विचार करें, वरना सब बर्बाद हो सकता है. नौकरी करने वाले लोगों को भी मुसिबतों का सामना करना पड़ेगा. बॉस के साथ लड़ाई हो सकती है. 

मीन राशि
मीन राशिवालों को काम में परेशानी हो सकती है. कोई साथ में काम करने वाला इंसान आपको नीचा दिखा सकता है. मन उदास रहने वाला है और लड़ाई-झगड़े होते रहेंगे. मीन राशिवाले लोग जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें. 

मिथुन राशि
मिथुन राशिवालों के लिए जून के महीना अशुभ रहने वाला है. खर्चे बढ़ेंगे. अचानका यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो काफी कष्‍ट देंगी. इसके साथ ही सभी कामों में भारी परेशानी झेलनी पड़ेगी.  

यह भी पढ़ेंः सावन पर 19 साल बाद शुभ संयोग, 8 सोमवार तक भोलेनाथ की होगी विशेष आराधना

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लिए जून का महीना का भारी रह सकता है. माता-पिता की सेहत बिगड़ सकती है. काम के लिए किसी से कर्जा लेना पड़ सकता है. आंखों की समस्या हो सकती है. 

धनु राशि
धनु राशिवालों को बिना-बात के खर्च करने पड़ेंगे. काम में मन नहीं लगेगा. कहीं पर पैसा निवेश करा हुआ डूबा जाएगा. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खाने-पीने का ध्यान रखें. 

Trending news