JNVU ओल्ड कैम्पस के सामने छात्रों का धरना, रविन्द्र सिंह भाटी की रिहाई की मांग
Advertisement

JNVU ओल्ड कैम्पस के सामने छात्रों का धरना, रविन्द्र सिंह भाटी की रिहाई की मांग

जोधपुर शहर विधानसभा के रातानाडा स्थित एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में जेएनवीयू (JNVU) के दीक्षांत समारोह में पेंशन और अन्य परिलाभ की मांग को लेकर हंगामा किया था. इसके बाद से शुरू हुआ विरोध का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा हैं. आज इसको लेकर जेएनवीयू ओल्ड कैम्पस (JNVU Old Campus) के सामने छात्रों ने धरना देकर उपवास कर गिरफ्तार छात्र नेता रविन्द्र सिंह भाटी और सेवानिवृत्त कर्मचारी नेता मोहन सिंह के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेकर उनके रिहाई की मांग की.

JNVU ओल्ड कैम्पस के सामने छात्रों का धरना

Jodhpur: जोधपुर शहर विधानसभा के रातानाडा स्थित एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में जेएनवीयू (JNVU) के दीक्षांत समारोह में पेंशन और अन्य परिलाभ की मांग को लेकर हंगामा किया था. इसके बाद से शुरू हुआ विरोध का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा हैं. आज इसको लेकर जेएनवीयू ओल्ड कैम्पस (JNVU Old Campus) के सामने छात्रों ने धरना देकर उपवास कर गिरफ्तार छात्र नेता रविन्द्र सिंह भाटी और सेवानिवृत्त कर्मचारी नेता मोहन सिंह के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेकर उनके रिहाई की मांग की.

यह भी पढ़ें- New Corona Guidelines: राजस्थान में नई कोरोना गाइडलाइन जारी, Night Curfew खत्म, शादी समारोह में भी छूट

साथ ही उनकी मांगे पूरी नहीं होने पर जोधपुर संभाग के साथ ही पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी दी. छात्र नेताओं का आरोप हैं कि जेएनवीयू प्रशासन हमेशा ही छात्र हित की मांग करने पर छात्रों की आवाज को दबाने के लिए पुलिस का सहारा लिया जाता रहा हैं. इस बार भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों की मांगों (Retired Employees Demands) के लिए शान्तिपूर्व प्रदर्शन करने वाले छात्र नेता रविन्द्र सिंह भाटी और सेवानिवृत्त कर्मचारी नेता मोहन सिंह को झूठे मुकदमे में फसाकर जेल भिजवा दिया. 

अब यह लोग जेल में अनशन पर बैठे है. इनके समर्थन में आज धरना देकर उपवास किया. इधर जेएनवीयू के पूर्व छात्र संघ अध्य्क्ष कुणाल सिंह भाटी ने जेएनवीयू में अनियामित्तता और भ्रष्टाचार (Corruption) का आरोप लगाते हुए बताया कि कुलपति कुछ दिन में सेवानिवृत्त हो रहे है. इससे पहले उन्होंने कर्मचारियों को पद्दोनीति नियुक्ति दी हैं, जबकि राज भवन के साफ आदेश हैं कि कोई भी कुलपति का अगर तीन माह का कार्यकाल शेष रहता हैं तो वह ऐसा नहीं कर सकता. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan New Corona Guidelines: कोरोना की संशोधित गाइडलाइन जारी, शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे 250 लोग

ऐसे में उन्होंने आरोप लगाया कि इसके पीछे कुलपति के निजी हित हैं. यही नहीं जेएनवीयू के बैंक खाते में राशि होने के बाद भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन का भुगतना नहीं करना भी सवाल खड़े करता हैं. ऐसे में उन्होंने कुलपति पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस मामले को लेकर अदालत में जनहित याचिका दायर करने की बात कही. साथ ही चेतावनी दी कि वह छात्र हितों की मांगों को लेकर आंदोलन आगे भी करेंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी जेएनवीयू प्रशासन और सरकार की होगी. 
Report-  Bhawani Bhati

Trending news