Sirohi: ये सड़कों पर इतनी लंबी लाइनें इसलिए हैं ताकि आप कैंसर से अवेयर रहें
Advertisement

Sirohi: ये सड़कों पर इतनी लंबी लाइनें इसलिए हैं ताकि आप कैंसर से अवेयर रहें

 कैंसर तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कैंसर के इलाज से बेहतर है उसका परहेज करना. यदि व्यक्ति जागरूक हो तो कैंसर की बीमारी से बच सकता है. विश्व कैंसर दिवस पर जागरूकता के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय सिरोही आबू रोड स्थित शांतिवन में संस्थान के मेडिकल प्रभाग द्वारा जागरूता रैली निकाली गई.

शांतिवन में संस्थान के मेडिकल प्रभाग द्वारा निकाली गई जागरूता रैली

Sirohi: शांतिवन  के प्रकाश कुंज से निकली यह रैली परिसर के गेट नं 1 से होते हुए आबू रोड मार्ग के साथ गेट नं 3 से परिसर के गंतव्य स्थान पर आकर समाप्त हो गई. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इस रैली में भाग लिया. बैनर और पोस्टर के साथ नारों से लोगों को कैंसर से बचने के तौर तरीके बताए गए. इस रैली का शुभारंभ मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा, ग्लोबल हास्पिटल के चिकित्सा निदेशक डॉ. प्रताप मिडढा, ह्दयरोग विषेषज्ञ डॉ. सतीष गुप्ता, मेडिकल प्रभाग के कार्यकारी सचिव बीके डॉ. बनारसी समेत कई विशिष्ट लोगों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

यह भी पढ़ेंः Reodar: ट्रक में गाजर को हटाकर देखा तो निकली शराब, ले जाया जा रहा था गुजरात

रैली के जरिए लोगों को जागरूक करने की पहल के बारे में बोलते हुए वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कहा कि कैंसर एक जानलेवा बीमारी है. इसमें जान तो जाती ही है इसका इलाज भी बहुत खर्चीला है. इसलिए इससे बचने के लिए जागरूक रहें. तकरीबन एक किमी लंबी लाइन में शामिल लोगों ने स्लोगन और बैनर के साथ लोगों को प्रेरित किया. यह रैली अपने गंतव्य स्थान पर आकर समाप्त हो गई.

Report: Saket Goyal

Trending news