Rajasthan : शेखावाटी के बाद मारवाड़ में इन दो गैंग के बीच बढ़ा तनाव, जानिए मांजू और नांदिया गैंग के हिस्ट्री
Advertisement

Rajasthan : शेखावाटी के बाद मारवाड़ में इन दो गैंग के बीच बढ़ा तनाव, जानिए मांजू और नांदिया गैंग के हिस्ट्री

Crime news : कैलाश मांजू और विक्रम सिंह नांदिया के बीच दुश्मनी का दिनेश बंबानी से क्या है कनेक्शन. जोधपुर ( Jodhpur ) में राकेश मांजू पर क्यों हुई फायरिंग. और कैलाश विश्नोई का लॉरेंस विश्नोई से कैसे हुआ कनेक्शन. फुल रिपोर्ट पढ़िए.

Rajasthan : शेखावाटी के बाद मारवाड़ में इन दो गैंग के बीच बढ़ा तनाव, जानिए मांजू और नांदिया गैंग के हिस्ट्री

Rajasthan crime : जोधपुर में राकेश मांजू पर हुई फायरिंग के बाद कैलाश विश्नोई और हिस्ट्रीशीटर विक्रम सिंह नांदिया की गैंग की बीच फिर से तनाव बढ़ गया है. विश्नोई औ नांदू गुट के बीच विवाद की कहानी पिछले 4 साल में तेजी से उभरी है. और इनके विवाद की वजह बना था दिनेश बंबानी. वही शख्स जो किसी दौर में मांजू का करीबी था. साथ मिलकर सट्टे का कारोबार चलाया करते थे. लेकिन करोड़ों की हेराफेरी और फिर हुई एक फायरिंग ने इन दोनों को आपस में दुश्मन बना दिया. और फिर एंट्री हुई विक्रम सिंह नांदिया की.

कहानी को समझने के लिए मार्च 2018 में जाना होगा. मार्च 2018 में दिनेश बंबानी पर 17 राउंड फायर हुए. ये वारदात जोधपुर के शास्त्रीनगर में एक मॉल के पास हुई. एक गोली बंबानी के पांव में लगी. लेकिन बंबानी बच निकला. जिस वक्त ये फायरिंग हुई. उस वक्त विक्रम सिंह नांदिया भी उनके साथ मौजूद था. विक्रम ने ही बंबानी को बचाया था. मांजू ने बाद में भी बंबानी को सट्टा कारोबार से जुड़े करोड़ों के लेनदेन मामले में धमकाया. इसी में दोनों की दुश्मनी बढ़ती गई.

दोनों पक्ष एक दूसरे पर हमला करने की फिराक में थे. नांदिया गैंग ने मांजू पर हमले के लिए किसी ऐसे शख्स की तलाश की. जिसका मारवाड़ के इस इलाके से कोई ताल्लुक न हो. चयन हुआ भीलवाड़ा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले राजू फौजी की. पुलिस जवानों की हत्या के बाद राजू फौजी जोधपुर में ही फरारी काट रहा था. विक्रम नांदिया गैंग ने 80 लाख की सुपारी दी. राजू फौजी किसी भी तरह का एक्शन लेता उससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बड़ी गैंगवार को रोक दिया. 

जब ये पता चला कि राजू फौजी को कैलाश मांजू की हत्या के लिए विक्रम सिंह नांदिया ने सुपारी दी थी. तो मांजू गैंग ने विक्रम को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई. इसका जिम्मा कैलाश मांजू के भतीजे राकेश मांजू ने संभाला. राकेश ने 11 मार्च 2021 को विक्रम पर फायरिंग की. ये शिवरात्रि का दिन था. जोधपुर में डालीबाई मंदिर के पास विक्रम नांदिया पर 8 राउंड फायर हुए. जिसमें एक गोली विक्रम के पैर में लगी. पुलिस ने उसे समय रहते अस्पताल पहुंचाया जिससे जान बच गई. 

जोधपुर में हुई इसी फायरिंग के बाद से विक्रम सिंह नांदिया और दिनेश बंबानी इसका बदला लेने की तैयारी कर रहे थे. निशाने पर राकेश मांजू. उस घटना के करीब 2 साल बाद अब एक बार फिर से नांदिया गैंग ने राकेश मांजू पर हमला किया है. राकेश मांजू फिलहाल अस्पताल में है. राकेश मांजू के भाई, जो घटना के वक्त वहीं पर था, उसका दावा है कि जिस कार में हमलावर आए थे. उसमें हिस्ट्रीशीटर विक्रम नांदिया और दिनेश बंबानी भी थे

Trending news