Jaisalmer : पानी टांके में मिली सरकारी दवाइयां, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप
Advertisement

Jaisalmer : पानी टांके में मिली सरकारी दवाइयां, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जनता को मिलने वाली सरकारी दवाइयां कभी कचरे में ढेर में मिल रही है तो कभी पानी के टांके में. 

मोराणी गांव में कट्टे में भरी मिली सरकारी दवाइयां.

Jaisalmer : राजस्थान सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए निःशुल्क दवा वितरण योजना का संचालन सरकारी अस्पतालों में करवा रही है. दूसरी तरफ इन सरकारी दवाओं का अब पोकरण क्षेत्र (Jaisalmer News) में दुरुपयोग हो रहा है. जनता को मिलने वाली सरकारी दवाइयां कभी कचरे में ढेर में मिल रही है तो कभी पानी के टांके में. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: राजस्थान में जल्द आएगी तापमान में गिरावाट, आंधी-बारिश के साथ वज्रपात के आसार

सोमवार को पोकरण क्षेत्र के मोराणी गांव में स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र के पास बने सरकारी विद्यालय के पीछे बने सरकारी पेयजल के टांके में सरकारी दवाइयां मिली. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग (Medical Department) के अधिकारियों को दी जिस पर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. 

जानकारी के अनुसार मोराणी गांव के ग्रामीण सोमवार की सुबह को अपने पशुओं को पानी पिलाने के लिए सरकारी पेयजल के टांके पर पहुंचे. जैसे ही ग्रामीणों ने बाल्टी से पानी निकाला तो उन्हें टांके में एक प्लास्टिक का कट्टा दिखाई दिया. जिस पर ग्रामीणों ने उस कट्टे को बाल्टी में रखकर बाहर निकाला. जब ग्रामीणों ने प्लास्टिक के कट्टे को देखा तो उनके होश उड़ गए. 

ग्रामीणों ने बताया की कट्टे के अंदर सरकारी दवाइयां (Government medicines) थी. कुछ दवाइयां अवधिपार थी तो कुछ की एक्सपायरी डेट वर्ष 2022 की थी. इतनी बड़ी मात्रा में किसने सरकारी दवाइयों को टांके में डाला ये जांच का विषय है और मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी होनी चाहिए. जांच में सामने आया कि आधी से अधिक दवाइयां सही थी.

रिपोर्ट : शंकर दान

यह भी पढ़ें : Rajasthan में मानसून का दिखने लगा असर, इन जिलों में धूल भरी हवाओं के साथ बारिश शुरू

Trending news