Jaisalmer: परमाणु नगरी में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क, चलाया जागरूकता अभियान
Advertisement

Jaisalmer: परमाणु नगरी में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क, चलाया जागरूकता अभियान

परमाणु नगरी पोकरण में आज शहर क्षेत्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर स्थानीय प्रशासन की दो महिला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है. 

जागरूकता अभियान

Jaisalmer: कोरोना संक्रमण को लेकर परमाणु नगरी में स्थानीय प्रशासन सतर्क है. दो महिला अधिकारियों ने मोर्चा भी संभाला है और क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही परिवहन विभाग ने वाहन के सरकारी ड्राइवर का चालान काटा और 100 से 1 हजार रुपये तक के 15 और चालान काटे है.

परमाणु नगरी पोकरण में आज शहर क्षेत्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर स्थानीय प्रशासन की दो महिला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है. वहीं क्षेत्र में बेखौफ लोगों, दुकानदारों के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर चालान काट जुर्माना राशि वसूली गई है और इस दौरान पुलिस प्रशासन का जाब्ता मौके पर तैनात रहा. साथ ही इस दौरान स्थानीय प्रशासन की दो महिला अधिकारियों पोकरण तहसीलदार बंटी राजपूत, नगर पालिका पोकरण EO तनुजा सोलंकी ने शहर के लोगों को देश और राजस्थान के साथ मरुधरा में तांडव मचा रहे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जागरूक भी किया है. महिला अधिकारी तहसीलदार बंटी राजपूत और पालिका ईओ तनुजा सोलंकी ने शहर के मुख्य बाजार का निरीक्षण कर कोरोना जागरूकता अभियान को लेकर निरीक्षण भी किया है.

यह भी पढ़ें - टीकाकरण केंद्र पर कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां, ना मास्क, ना सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ पालन

पोकरण (Pokaran) नगर पालिका EO तनुजा सोलंकी ने बताया कि राज्य सरकार से आदेश अनुसार आज शहर भर में जन-जागरूकता अभियान के अंतर्गत शहर में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना किए बैगर बेखौफ घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना राशि वसूली गयी है और इस दौरान स्थानीय दुकानदारों के प्रतिष्ठानों पर भी पहुंचकर वैक्सीन की दोनों डोज के बारे में भी जानकारी ली है.

महिला अधिकारी निभा रही अपना फर्ज, लोगों को किया जागरूक
मंगलवार को पोकरण तहसीलदार बंटी राजपूत, ईओ तनुजा सोलंकी, राजस्व सहायक निरीक्षक रामस्वरूप गुजिया, सहायक उपनिरीक्षक धन्नाराम विश्नोई ने कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लोगों से सावधानी और सजकता बरतने की बात कही है. EO तनुजा सोलंकी ने बताया कि लोग अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए नियमों की पालना जरूर करें और घर से बाहर निकलते समय मास्क और सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करे. साथ ही वेक्सीन अवश्य लगावाएं.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान से सटे पोकरण के गावों में तेजी से हैक हो रही फेसबुक आईडी, सामने आई ये वजह

एकाएक हुई कार्रवाई से आमजन और दुकानदारों में मचा हड़कंप
स्थानीय प्रशासन द्वारा कोरोना नियमों की सख्ताई से पालना करवाने को लेकर एक हूटर के द्वारा पूरे बाजार में निरीक्षण कर लोगों को जागरूक किया गया. वहीं महिला अधिकारियों द्वारा एकाएक चालान काट जुर्माना राशि वसूल करने की कार्रवाई को लेकर स्थानीय दुकानदारों के साथ वाहन चालकों में हड़कंप मच गया. दोनों ही महिला अधिकारियों ने लोगो से समझाइश कर लोगों से नियमों की पालना करने की अपील भी की है.

सरकारी अधिकारियों की गाड़ी का भी काटा चालान
वहीं शहर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान महिला अधिकारियों ने परिवहन विभाग (Transport Department) की गाड़ी को भी रुकवाया गया जिसमें गाड़ी में सवार सरकारी कर्मचारी कोरोना नियमों की अवहेलना करते हुए पाए गए और इस पर महिला अधिकारियों के साथ पुलिस ने परिवहन विभाग की गाड़ी का चालान काट जुर्माना राशि वसूली की है.

Reporter: Shankar Dan

Trending news